सिर्फ नाम ही है VIP Road, सड़कों पर जमा सीवरेज के पानी ने आना-जाना किया दूभर

वीआईपी रोड के आसपास आठ से दस हजार की आबादी बसी है। यहां कई बड़े प्रोजेक्ट भी तैयार हो रहे हैं। फिर भी सड़कों की हालत कई वर्षों से खराब है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:38 PM (IST)
सिर्फ नाम ही है VIP Road, सड़कों पर जमा सीवरेज के पानी ने आना-जाना किया दूभर
सिर्फ नाम ही है VIP Road, सड़कों पर जमा सीवरेज के पानी ने आना-जाना किया दूभर

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। चंडीगढ़ से चार किलोमीटर दूर स्थित मोहाली जिले के जीरकपुर का वीअाईपी रोड इन दिनों लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुअा है। सड़कों पर सीवरेज का पानी भर गया है। इस कारण पैदल चलना तो दूर वाहनों के लिए निकलना भी दुभर हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

स्थानीय लोगों की माने तो सड़कों को ठीक करने के लिए न तो कोई नेता रुचि दिखा रहा है और न प्रशासन के अधिकारी उनकी बात सुन रहे हैं। कोरोना काल में तो स्थिति ज्यादा खराब हो रही है क्योंकि इस समय कोई मजदूर भी सड़कों को साफ करने नहीं आ रहा। यहां सड़क की हालत पिछले चार वर्षों से लगातार खराब हो रही है।

मोहाली के जीरकपुर का वीआईपी रोड इन दिनों अपनी हालत पर आंसू बहा रहा है। यहां कई बड़े प्रोजेक्ट होने के बाद भी प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

क्षेत्र में रेजिडेंशियल एरिया के अलावा मॉल भी बन रहे

बता दें कि वीआईपी रोड पर एक किलोमीटर के दायरे में बड़े- बड़े प्रॉपर्टी प्रोजेक्ट है, जिसमें पांच से आठ हजार की आबादी बस चुकी है। रेजिडेंशियल एरिया के अलावा यहां पर माॅल भी बन रहे है और बड़े- बड़े शोरूम खुल रहे है। यदि सड़कों की हालत ऐसी ही रही तो प्रॉपर्टी डीलर को फायदा कैसे होगा और कौन यहां बसेगा, इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी