गौरव गंभीर के शानदार प्रदर्शन से चंडीगढ़ ने लगाई जीत की हैट्रिक

विजय हजारे ट्रॉफी में चंडीगढ़ का विजय अभियान वीरवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:21 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:21 PM (IST)
गौरव गंभीर के शानदार प्रदर्शन से चंडीगढ़ ने लगाई जीत की हैट्रिक
गौरव गंभीर के शानदार प्रदर्शन से चंडीगढ़ ने लगाई जीत की हैट्रिक

जासं, चंडीगढ़ : विजय हजारे ट्रॉफी में चंडीगढ़ का विजय अभियान वीरवार को भी जारी रहा। कोलकाता के वीडियोकॉन अकादमी ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में गौरव गंभीर के आलराउंड प्रदर्शन की वजह से चंडीगढ़ ने जीत की हैट्रिक तो लगाई, साथ ही ग्रुप-ई की अंक तालिका में टॉप पर कब्जा किया। वीरवार को खेले गए मैच में चंडीगढ़ का मुकाबला सर्विसेज से था। लो स्कोरिग मैच में चंडीगढ़ ने पांच रनों के अंतर से जीत हासिल की।

सर्विसेज ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। चंडीगढ़ टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 224 रन रन बनाए। मैच में सर्विसेज के खिलाफ चंडीगढ़ की ओपनिग जोड़ी कुछ कमाल नहीं कर सकी और 22 रनों के स्कोर पर कप्तान मनन वोहरा का विकेट गंवाया। उन्हें 10 रनों के स्कोर पर दिवेश पठानिया ने रवि चौहान के हाथों कैच करवाया। एक छोर पर टिके अर्शलान खान ने 48 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 44 रनों की पारी खेली। टीम को 16.6 ओवर में 81 रनों पर दूसरा झटका अर्शलान खान के रूप में लगा जिन्हें जी. राहुल सिंह ने पगबाधा आउट किया।

अर्शलान और शिवम भांबरी के बीच दूसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई। उसके बाद तीसरे विकेट के रूप में शिवम भांबरी आउट हुए, जिन्हें जी. राहुल सिंह ने 32 के स्कोर पर बोल्ड किया। चौथे विकेट के लिए उदय कौल और अंकित कौशिक के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई। 132 रनों पर अंकित के रूप में चंडीगढ़ का चौथा विकेट गिरा जिन्हें त्रिवेंद्र कुमार ने 22 के स्कोर पर नकुल वर्मा के हाथों कैच करवाया।

टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज उदय कौल का बल्ला इस मैच में खामोश ही रहा। हालांकि उन्होंने 28 रनों की पारी तो खेली लेकिन उसके लिए उन्होंने 47 गेंदें खेलीं, जिसमें सिर्फ एक ही चौका लगाया। हरियाणा के साथ हुए मैच में उदय ने 25 रन और बंगाल के साथ हुए दूसरे मैच में वो खाता तक नहीं खोल पाए थे। आठवें विकेट के लिए टीम के टैलेंडर गुरिदर सिंह और गौरव गंभीर के बीच 63 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई जिसके दम पर चंडीगढ़ टीम सम्मानजनक स्कोर बना सकी। गुरिदर ने 30 और गौरव ने 44 रनों की पारी खेली।

चंडीगढ़ से मिले टारगेट को हासिल करने उतरी सर्विसेज टीम को तीन रनों पर नकुल के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें मनदीप सिंह ने दो रनों के स्कोर पर उदय कौल के हाथों कैच करवाया। उसके बाद रवि चौहान और मोहित अहलावत के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (105) हुई। इसमें रवि ने 57 और मोहित ने 69 रन बनाए। उसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं सका। टीम 49.4 ओवरों में 219 रनों पर सिमट गई। गौरव ने झटके चार विकेट

गेंदबाजी करते हुए चंडीगढ़ की ओर गौरव गंभीर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने चार विकेट चटकाए। उसके अलावा रमन बिश्नोई ने दो विकेट, जगजीत सिंह, मनदीप सिंह, बिपुल शर्मा को 1-1 विकेट मिला। बिपुल चंडीगढ़ की ओर से सबसे किफायती गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवरों में सिर्फ 27 रन देकर सर्विसेज के कप्तान रजत को 16 रनों पर बोल्ड किया।

chat bot
आपका साथी