मंदीप सिंह और सिद्धार्थ कौल ने पंजाब को दिलाई जीत

इंदौर के एमराल्ड हाई स्कूल में आयोजित विजय हजारे ट्राफी के एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में पंजाब ने आंध्र प्रदेश को सात विकेट से हारकर शानदार जीत हासिल की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 06:19 PM (IST)
मंदीप सिंह और सिद्धार्थ कौल ने पंजाब को दिलाई जीत
मंदीप सिंह और सिद्धार्थ कौल ने पंजाब को दिलाई जीत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

इंदौर के एमराल्ड हाई स्कूल में आयोजित विजय हजारे ट्राफी के एलीट, ग्रुप बी के मुकाबले में पंजाब ने आंध्र प्रदेश को सात विकेट से हारकर शानदार जीत हासिल की। इस जीत में पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने शानदार गेंदबाजी करते 9.1 ओवर में 27 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में एक बार फिर मंदीप सिंह ने नाबाद 64 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। आंध्र प्रदेश ने चंडीगढ़ को 175 रनों का टारगेट दिया था। पंजाब ने 84 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर मैच सात विकेट से जीत लिया।

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिग करने का फैसला लिया। आंध्र प्रदेश की तरफ से बल्लेबाजी करने आए क्रांति कुमार और अश्विन हेब्बार ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। चौथे ओवर में सिद्धार्थ कौल ने अश्विन हेब्बार (1) आउट कर टीम के लिए पहली सफलता हासिल की। इसके बाद कप्तान हनुमा विहारी और क्रांति ने संभल कर खेलना शुरू किया, लेकिन यह जोड़ी भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सकी। मैच के आठवें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने हनुमा विहारी (1) को अनमोल मल्होत्रा के हाथों कैच आउट करवाकर दूसरी विकेट ली। इस समय टीम का स्कोर 22 रन था। मैच के 15वें ओवर में क्रांति कुमार (25) को बरिद्र सिंह ने अनमोल के हाथों कैच आउट करवाकर टीम के चौथी विकेट हासिल की। इसके बाद रिक्की भुई 21 रन बनाकर, शोएब एम खान 10 रन, गिरीनाथ रेड्डी 16 रन और एस अशीष 23 रन बनाकर आउट हुए। टीम ने 38.1 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 175 रन बनाए। वहीं पंजाब की तरफ से सिद्धार्थ कौल ने चार विकेट, बरिद्र सिंह सरान ने 29 रन देकर तीन विकेट, मंयक मारकंडे ने 35 रन देकर दो विकेट और हरप्रीत बराड़ ने 31 देकर एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी रही। पहली विकेट के लिए प्रभसिमरन और अभिषेक शर्मा ने 59 रन जोड़े। मैच के 12.4 ओवर में अभिषेक शर्मा को शोएब एम खान ने उन्हें क्रांति कुमार के हाथों कैच आउट करवाकर टीम के लिए पहली विकेट हासिल की। अभिषेक शर्मा आउट होने से पहले 44 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर 32 रन बनाए। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान मंदीप सिंह ने शानदार शुरूआत की। मैच के 20 वें ओवर में आंध्र प्रदेश को एक सफलता मिली हरिशंकर रेड्डी ने उन्हें शोएब एम खान के हाथों कैच आउट करवाया। प्रभसिमरन ने 44 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। इसके बाद तीसरी विकेट के लिए बल्लेबाजी करने के लिए आए गुरकीरत मान ने नौ गेंदों पर 16 रन बनाए। गुरकीरत ने दो चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान मंदीप सिंह के नाबाद 64 रनों की पारी और सनवीर सिंह ने नाबाद 30 रनों की पारी की बदौलत चंडीगढ़ ने 36 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 176 रन बनाते हुए मैच सात विकेट से जीत लिया। टूर्नामेंट पंजाब की यह पहली जीत है।

chat bot
आपका साथी