मोहाली में तहसीलदार के कमरे में बैठ लोगों से पैसे ऐंठने वाले को विजिलेंस टीम ने दबोचा

विजिलेंस मोहाली की टीम ने अष्टाम फरोश का काम करने वाले एक व्यक्ति को तहसील माजरी में तहसीलदार के कमरे में सरकारी दस्तावेजों पर काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया है जोकि रजिस्ट्री करवाने वाले लोगों से पैसे ऐंठकर झोलमाल करता था।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:33 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 10:33 AM (IST)
मोहाली में तहसीलदार के कमरे में बैठ लोगों से पैसे ऐंठने वाले को विजिलेंस टीम ने दबोचा
आरोपित की पहचान विकास शुक्ला निवासी कुराली के रूप में हुई है।

मोहाली, जेएनएन। विजिलेंस मोहाली की टीम ने अष्टाम फरोश का काम करने वाले एक व्यक्ति को तहसील माजरी में तहसीलदार के कमरे में सरकारी दस्तावेजों पर काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया है जोकि रजिस्ट्री करवाने वाले लोगों से पैसे ऐंठकर झोलमाल करता था। आरोपित की पहचान विकास शुक्ला निवासी कुराली के रूप में हुई है। आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया।

आरोपित का रिमांड लेते समय विजिलेंस ने अदालत में तर्क दिया कि आरोपित से इस बात की पूछताछ करनी है कि वह किसकी अनुमति पर तहसीदार के कमरे में बैठा था और किस के कहने पर वह लोगों से पैसे ले रहा था। यही नहीं इस बात का भी पता लगाना है कि आरोपित के साथ माल विभाग का कौन सा अधिकारी व कर्मचारी मिला हुआ है। अदालत ने दलीले सुनने के बाद आरोपित को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

विजिलेंस के वक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि विजिलेंस को शिकायत पर मिली थी कि एक अष्टाम फरोश का काम करने वाला व्यक्ति माजरी तहसील में तहसीलदार के कमरे में बैठकर रजिस्ट्री में झोलमाल करता है और लोगों से पैसे लेता है। पुलिस ने एस्टाम फरोश विकास शुक्ला का फोन सर्विलेंस पर लगा दिया, जिसके बाद उस द्वारा लोगों से पैसे लेकर रजिस्ट्री करवाने की बातें रिकार्ड की गई। जब विजिलेंस ने रेड की तो विकास तहसीलदार के कमरे में बैठकर सरकारी काम कर रहा था। विजिलेंस ने रिकार्डिंग के आधार पर उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी