900 बीघा जमीन से जुड़े केस में 10 हजार की रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार Chandigarh News

इंस्पेक्टर ने जैसे ही उक्त सदस्यों से 10 हजार रुपये की रिश्वत कबूल की मौके पर ही विजिलेंस की टीम ने पुलिस अधिकारी को काबू कर लिया।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 12:18 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 04:06 PM (IST)
900 बीघा जमीन से जुड़े केस में 10 हजार की रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार Chandigarh News
900 बीघा जमीन से जुड़े केस में 10 हजार की रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार Chandigarh News

डेराबस्सी, जेएनएन। डेराबस्सी पुलिस स्टेशन में आज सतर्कता टीम ने सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू कर लिया। एसएसपी विजिलेंस वीरेंद्र कुमार बख्शी के नेतृत्व में डेराबस्सी पुलिस थाने में पहुंची विजिलेंस टीम ने मौके पर पहुंचकर रिश्वत की दस हजार रुपये की राशि सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह से बरामद कर ली।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव समगोली की 900 बीघा जमीन अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित रखी हुई थी। इस जमीन की देखरेख के लिए एक लैंड सोसाइटी बनाई हुई थी। गत दिनों सोसाइटी का रिकॉर्ड चोरी होने का मामला सामने आया और इसके आरोप में गांव के ही चार युवकों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था। तथाकथित आरोपितों में संदीप सिंह पुत्र बक्शीश सिंह, प्रदीप कुमार पुत्र गुरमेल सिंह, सुखदेव सिंह पुत्र जसवीर सिंह एवं भजन सिंह पुत्र हुकम सिंह शामिल थे। आरोपितों ने लैंड रिकॉर्ड तीन दिन के बाद डेराबस्सी एसडीएम के पास जमा करवा दिया था।

पदाधिकारियों पर जमीन लैंड माफिया को बेचने का आरोप

युवकों का आरोप था की 900 बीघा जमीन में से पदाधिकारियों ने कुछ जमीन करोड़ों रुपये के हिसाब से लैंड माफिया को बेच दी है। इसलिए वे रिकॉर्ड को देखना चाहते थे और उन्होंने कोई रिकॉर्ड चोरी नहीं किया और एसडीएम को सारा रिकॉर्ड दे दिया था। इसी मामले में वीरवार को डेराबस्सी थाने में सब इंस्पेक्टर ने जैसे ही उक्त सदस्यों से 10 हजार रुपये की रिश्वत कबूल की मौके पर ही विजिलेंस की टीम ने पुलिस अधिकारी को काबू कर लिया। यह सारी कार्रवाई एसपी विजिलेंस विरेंद्र कुमार बख्शी की मौजूदगी में की गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी