खराब एसी देने पर वीडियोकॉन को लौटाने होंगे 26,500 रुपये

उपभोक्ता को खराब एसी देने पर चंडीगढ़ जिला उपभोक्ता आयोग ने वीडियोकॉन कंपनी को 26500 रुपये वापस देने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:39 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:39 AM (IST)
खराब एसी देने पर वीडियोकॉन को लौटाने होंगे 26,500 रुपये
खराब एसी देने पर वीडियोकॉन को लौटाने होंगे 26,500 रुपये

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : उपभोक्ता को खराब एसी देने पर चंडीगढ़ जिला उपभोक्ता आयोग ने वीडियोकॉन कंपनी को 26,500 रुपये वापस देने का आदेश दिया है। साथ ही कंपनी को सात हजार रुपये शिकायतकर्ता को बतौर हर्जाना और वाद खर्च के तौर पर पांच हजार रुपये देने को कहा है।

वीडियोकॉन कंपनी के खिलाफ सेक्टर-38 स्थित डड्डूमाजरा कालोनी की रहने वाली मधु बाला ने 14 अगस्त 2020 को शिकायत दी थी। शिकायत में मधु ने बताया कि छह अगस्त 2019 को 26,500 रुपये में उन्होंने वीडियोकॉन का 1.5 टन का एसी मंगवाया था। यह एसी जीरकपुर स्थित अमित लॉजिस्टिक ने उनके घर पर डिलीवर किया था, लेकिन जब उसे खोला गया तो एसी पूरी तरह से खराब कंडीशन में था और टूटा हुआ था। इसे लेकर शिकायतकर्ता ने अमित लॉजिस्टिक और वीडियोकॉन की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल और ईमेल भेजकर शिकायत दी, लेकिन कई महीनों तक शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद उन्होंने जिला उपभोक्ता आयोग में शिकायत दायर की। अमित लॉजिस्टिक का जवाब- एसी में आई एक साल बाद खराबी

शिकायत पर आयोग ने अमित लॉजिस्टिक को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा। कंपनी की ओर से जवाब दिया कि उन्होंने शिकायतकर्ता को एसी बेचा था। जब एसी दिया तो वह पूरी तरह से ठीक हालत में था, न तो वह टूटा हुआ था और न ही उसकी हालत खराब थी। कंपनी ने कहा कि एसी में पहली बार जुलाई 2020 में यानि लगभग एक साल बाद परेशानी आई थी। कंपनी ने आयोग के समक्ष इस बात से इन्कार किया कि एसी में कोई मैन्युफैक्चरिग डिफेक्ट है। शिकायतकर्ता की ओर से जब उन्हें कॉल की गई तो उन्होंने तुरंत एक टेक्नीशियन को भेजा जिसने शिकायतकर्ता के घर जाकर समस्या को ठीक किया। इसके बाद न तो शिकायतकर्ता ने उन्हें फोन किया और न ही शोरूम आए।

chat bot
आपका साथी