टेस्ट ड्राइवर लेने के बहाने गाड़ियां और बाइक चुराने वाला इंजीनियर गिरफ्तार

टेस्ट ड्राइवर लेने के बहाने लोगों की गाड़ियां और बाइक उड़ा ले जाने वाले एक शातिर चोर को थाना फेज-8 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मयंक शर्मा निवासी होशियारपुर के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:36 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:36 PM (IST)
टेस्ट ड्राइवर लेने के बहाने गाड़ियां और बाइक चुराने वाला इंजीनियर गिरफ्तार
टेस्ट ड्राइवर लेने के बहाने गाड़ियां और बाइक चुराने वाला इंजीनियर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मोहाली : टेस्ट ड्राइवर लेने के बहाने लोगों की गाड़ियां और बाइक उड़ा ले जाने वाले एक शातिर चोर को थाना फेज-8 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मयंक शर्मा निवासी होशियारपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करके उससे एक चोरी की वरना कार, एक बुलेट मोटरसाइकिल और एक केटीएम बाइक बरामद की है। इसके अलावा आरोपित से आठ जारी आरसी और कुछ ड्राइविग लाइसेंस भी बरामद किए गए हैं जो कि उसने खुद जाली तरीके से तैयार किए थे। पुलिस की ओर से आरोपित को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया और उससे पूछताछ की गई। अब आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसएचओ थाना फेज-8 राजेश अरोड़ा ने बताया कि आरोपित काफी शातिर है और बी- टैक पास इंजीनियर है। उन्होंने बताया कि यह खुद ही वाहनों की जाली आरसी तैयार करता था और उन वाहनों को आगे बेच दिया करता था।

ओएलएक्स पर ढूंढता था शिकार

एसएचओ राजेश अरोड़ा ने बताया कि आरोपित मयंक का वारदात को अंजाम देने का तरीका भी काफी अलग था। यह पहले ओएलएक्स पर अपना शिकार ढूंढता था। जिन लोगों ने अपनी गाड़ी या बाइक आदी को बेचने के लिए विज्ञापन डाली होती थी वो उनसे संपर्क करता था और उनके वाहन की टेस्ट ड्राइव लेने के बहाने वाहन चोरी करके ले जाता था। इसके बाद उन पर नंबर प्लेट चेक करके उसकी जाली आरसी बना कर उन्हें आगे ग्राहकों को बेच दिया करता था।

नकली नोट दिखाकर देता था झांसा

एसएचओ ने बताया कि वह जब भी किसी से उनकी गाड़ी या बाइक की टेस्ट ड्राइव लेने के लिए जाता था तो अपने साथ नकली स्केन किए हुए नोट लेकर जाता था। दूर से नोट दिखाता था और बोलता था कि आपकी गाड़ी मुझे पंसद है। इससे गाड़ी मालिक भी झांसे में आ जाता था कि उसकी गाड़ी हाथ के हाथ बिक रही है।

मोबाइल लोकेशन से पकड़ा गया आरोपित

आरोपित मयंक की ओर से मई 2021 में एक सन्नी एंक्लेव नाम के युवक की वरना कार इसी तरीके से चोरी की गई थी। इस मामले में फेज-8 पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने आरोपित का फोन सर्वीलांस (मोबाइल लोकेशन ट्रेस) पर लगाया हुआ था। अब आरोपित का मोबाइल दोबारा से एक्टिव हुआ था। वह अन्य ग्राहक को चकमा देकर वाहन चोरी करने की फिराक में था। आरोपित की मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए पुलिस टीम आरोपित तक पहुंची और उसे दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी