एक दशक में पंजाबी सिनेमा ने लगाई लंबी छलांग, आने वाले समय में दिखेंगे नए जॉनर

एक दशक में पंजाबी सिनेमा ने लंबी छलांग लगाई है। खुशी है कि इसका हिस्सा हूं। मगर कई जॉनर अभी तक इसमें अच्छे से फिट नहीं बैठे हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 23 May 2019 07:22 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 04:38 PM (IST)
एक दशक में पंजाबी सिनेमा ने लगाई लंबी छलांग, आने वाले समय में दिखेंगे नए जॉनर
एक दशक में पंजाबी सिनेमा ने लगाई लंबी छलांग, आने वाले समय में दिखेंगे नए जॉनर

जेएनएन, चंडीगढ़। एक दशक में पंजाबी सिनेमा ने लंबी छलांग लगाई है। खुशी है कि इसका हिस्सा हूं। मगर कई जॉनर अभी तक इसमें अच्छे से फिट नहीं बैठे हैं। इसको एक लंबा वक्त लग सकता है। आगामी 10 वर्ष बाद हमारा पंजाबी सिनेमा बिल्कुल अलग होगा। इसमें आप कई जॉनर देखेंगे, जिसमें हॉरर और एक्शन जॉनर भी एक होगा। पंजाबी सिनेमा में बदलाव पर कुछ इसी अंदाज में बोले एक्टर एम्मी विर्क।

एम्मी ने फिल्मों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई 

इन दिनों अपने गीतों और फिल्म दोनों में हिट एम्मी ने फिल्मों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है। ऐसे में उभरते हुए कलाकार से सिनेमा के ट्रेंड से जुड़े कई सवाल पूछे गए। वह इन दिनों एक हॉरर कॉमेडी फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। एक्शन फिल्म देखने को तैयार नहीं ऑडियंस एम्मी ने कहा कि उन्हें एक्शन फिल्म पसंद है। मगर पंजाब में एक्शन फिल्म के लिए दर्शक कम हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल अभी लोग फैमिली कॉमेडी फिल्म देखना पसंद करते हैं। ऐसे में वह अपने बच्चों को एक्शन फिल्म नहीं दिखाते।

युवा अक्सर देखते हैं रोमांटिक फिल्में

युवा अकसर रोमांटिक फिल्म देखते हैं। ऐसे में हमारी फिल्म किस्मत को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। जो एक रोमांटिक फिल्म थी। मगर फिर भी लोग हर रूप में पंजाबी सिनेमा को अपनाएंगे। मेरी कोशिश इसी ओर है। हां, इसमें समय लगेगा मगर हम जैसे युवाओं को ही इसे बदलना होगा।

एम्मी ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन की थी पहली फिल्म 

एम्मी के मुताबिक पहली फिल्म अंग्रेज बिना पढ़े साइन की थी। कहा कि उन दिनों मेरे गीत हिट जा रहे थे। ऐसे में निर्देशक ने मुझे फिल्म ऑफर की। उन्होंने मुझे शूटिंग के दौरान ही मेरे किरदार के बारे में बताया। मुझे उसी अनुसार कुछ ही समय मिला एक्ट करने के लिए। मगर उसके बाद मैंने अपने किरदारों को गंभीर लेना शुरू कर दिया। मगर मैंने फिल्म में जो भी रोल ऑफर हुआ कर लिया। ऐसे में अब मैं बहुत गंभीर हो गया हूं। अब वही रोल चुनता हूं जो सही लगते हैं। हां, निर्देशक के अनुसार ही एक्ट करता हूं।

लोगों के अनुसार ही फिल्म बनाना ठीक

एम्मी ने कहा कि अभी पंजाबी फिल्मों में ज्यादा एक्सपेरीमेंट ठीक नहीं है। ऐसे में हर फिल्ममेकर एंटरटेनमेंट बेस्ड फिल्म ही बना रहा है। मुझे लगता है कि लोग कुछ पल के लिए सिनेमा हॉल में एंटरटेनमेंट की तलाश में ही आते हैं। ऐसे में उन्हें एंटरटेन करना हमारा ही काम है। फिल्म में अगर संदेश हो तो उसे भी हमें एंटरटेनमेंट के माध्यम से देना चाहिए। ऐसे में अपनी हर फिल्म में ध्यान रखता हूं कि उसमें एंटरटेनमेंट रहे। मगर हां, लोग अच्छे कंटेंट की समझ रखने लग गए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि ऐसे जॉनर भी देखने को मिलेंगे, जो पहले पंजाबी फिल्मों में नहीं देखे थे।

एक्टर के मुकाबले एक्ट्रेस को मिलती है कम फीस

एम्मी ने कहा कि पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी एक्ट्रेस को कम सैलरी मिलती है। यह फर्क हर ओर है। मगर मुझे लगता है कि फीस को प्रतिभा के अनुसार ही देना चाहिए। इसे एक्टर और एक्ट्रेस के फर्क के साथ नहीं देखना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी