चंडीगढ़ के वेंडर के लिए जरूरी खबर, पीएम स्वनिधि स्कीम का लाभ लेने के लिए बैंक में पंजीकरण कराना जरूरी

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना अटल पेंशन योजना स्वरोजगार योजना सहित सभी तरह की स्कीम की जानकारी यहां दी जाएगी। वेंडर्स सेल स्टाफ के लिए यह काउंटर होगा। पीएम स्वनिधि स्कीम की विभिन्न तरह की लिंकेज के लिए यह काउंटर खोला जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 02:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 02:18 PM (IST)
चंडीगढ़ के वेंडर के लिए जरूरी खबर, पीएम स्वनिधि स्कीम का लाभ लेने के लिए बैंक में पंजीकरण कराना जरूरी
वेंडर्स को उनको लाभांवित करने वाली स्कीम की जानकारी विस्तार से दी जाएगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अगर आप चंडीगढ़ में पंजीकृत वेंडर हैं। कहीं कोई काम करते हैं और किसी भी सरकारी सुविधा का लाभ आप तक नहीं पहुंच रहा है तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। वेंडर्स को मिलने वाली सभी तरह की सुविधाओं की जानकारी अब आसानी से मिल जाएगी। इसके लिए आपको अपने नजदीक बैंक शाखा में पहुंचना होगा। हर शुक्रवार को सभी बैंक ब्रांच में वेंडर्स के लिए विशेष काउंटर खुलेगा। यह काउंटर वेंडर्स को प्रधानमंत्री स्वनिधि स्कीम से जुड़ी हर जानकारी देने के लिए होगा। साथ ही वेंडर्स को इन स्कीम का लाभ कैसे मिले वह कैसे इसके लिए पंजीकरण करा सकते हैं। यह सभी जानकारी उन्हें बैंक में खुलने वाले इस काउंटर पर मिलेगी।

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, स्वरोजगार योजना सहित सभी तरह की स्कीम की जानकारी यहां दी जाएगी। वेंडर्स सेल स्टाफ के लिए यह काउंटर होगा। पीएम स्वनिधि स्कीम की विभिन्न तरह की लिंकेज के लिए यह काउंटर खोला जाएगा। ज्वाइंट कमिश्नर संजय कुमार ने सभी बैंक को यह आदेश जारी किए हैं।

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि स्कीम की रिव्यू मीटिंग में यह आदेश दिए। इस मीटिंग में संजय कुमार ने ऐसी ब्रांच की पहचान करने के आदेश भी दिए हैं जो इस काम पिछड़ रही हैं और यह काम टाल रही हैं। उन्होंने पीएनबी के सर्कल हेड को इस संबंध में आदेश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि वेंडर्स को सभी स्कीम का सही समय पर फायदा मिलना चाहिए। जो भी ब्रांच वेंडर्स के कार्यों को टालती हैं और उनका सहयोग नहीं करती हैं उन पर एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। सभी सरकारी बैंकों में वेंडर्स से संबंधित काउंटर खुलेंगे। यहां वेंडर्स को उनको लाभांवित करने वाली स्कीम की जानकारी विस्तार से दी जाएगी। उनका पंजीकरण होगा।

chat bot
आपका साथी