कोरोना नियमों की अनदेखी, मनीमाजरा में रेहड़ी फड़ी वाले नहीं लगाते मास्क, शाम को जुटती है भीड़

चंडीगढ़ के मनीमाजरा में कोरोना बचाव नियमों की अनदेखी हो रही है। सड़क किनारे खड़ रेहड़ी फड़ी वाले इन नियमों को नजर अंदाज कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को यह खुली दस्तक है। क्योंकि लोग इनसे सब्जी फल खरीद कर ले जा रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:46 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:46 PM (IST)
कोरोना नियमों की अनदेखी, मनीमाजरा में रेहड़ी फड़ी वाले नहीं लगाते मास्क, शाम को जुटती है भीड़
बिना मास्क लगाए सब्जी बेचते रेहड़ी फड़ी वाले।

जागरण संवाददाता, मनीमाजरा। मनीमाजरा के शांति नगर की सड़क पर माडर्न कांप्लेक्स के गेट के पास रोजाना शाम को रेहड़ी वाले अवैध मंडी लगा कर खड़े हो जाते हैं। सड़क के दोनों तरफ इस तरह रेहडिय़ां लगने के बाद यातायात भी प्रभावित होता है और ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो जाती है। यही नहीं यहां सड़क पर अवैध तौर पर रेहड़ी खड़ी करने वाले कोरोना बचाव के नियमों की भी धज्जियां उड़ा रहे हैं। 

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए ऐसे लोग वजह बन सकते हैं। यहां पर रेहड़ी फड़ी लगाने वाले वेंडर मास्क तक नहीं लगाते। बड़ी बात यह है कि इसी सड़क पर कुछ ही दूरी पर पुलिस बीट बॉक्स भी है। बीट बॉक्स में एक एएसआइ सहित पांच पुलिस कर्मचारी मौजूद रहते हैं। बीट बॉक्स कर्मचारी रेहड़ी फड़ी वालों के पास ही माडर्न कांप्लेक्स के गेट पर नाका लगाकर राहगीरों और बिना मास्क वालों का चालान काटते हैं। बावजूद बीट पुलिस कर्मचारी न तो सड़क पर अवैध रेहड़ी खड़ी करने वालों को सड़क से हटाते हैं और न ही रेहड़ी वालों द्वारा मास्क न पहनने पर उनका चालान करते हैं।

वहीं, माड़ी वाला टाउन वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र कुमार और महासचिव तजिंदर कंकरवाल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का डर बना हुआ है। पुलिस प्रशासन भी अभी इन बातों की अनदेखा कर रहा है। महासचिव तजिंदर कंकरवाल का कहना कि सड़क पर अवैध रेहड़ी वालों से ट्रैफिक निकलने में परेशानी तो होती ही है, साथ ही यहां शाम को लगने वाली लोगों की भीड़ में कोरोना के सभी नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती है।  इसकी शिकायत के लिए वह शहर के डीसी और पुलिस प्रशासन के डीजीपी और एसएसपी को करेंगे कि किसी तरह यहां सड़क पर ट्रैफिक नियमों और कोरोना नियमों पालन करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी