सावधान... चंडीगढ़ समेत ट्राईसिटी में बढ़ी वाहन चोरियां, गाड़ी चुराने के बाद शातिर बदल देते हैं चेसिस नंबर

चंडीगढ़ पंचकूला और मोहाली में वाहन चोर गैंग सक्रिय है। चोर वाहन चोरी करने के बाद उनके नंबर प्लेट बदलने के साथ चेसिस नंबर तक बदल देते हैं और उनमें फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वारदात करते हैं और बाद में उन्हें आगे बेच देते हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 02:27 PM (IST)
सावधान... चंडीगढ़ समेत ट्राईसिटी में बढ़ी वाहन चोरियां, गाड़ी चुराने के बाद शातिर बदल देते हैं चेसिस नंबर
आरोपित चोरी किए वाहनों को सस्ते दाम में आगे बेच देते हैं।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। ट्राईसिटी में वाहन चोरी मामलों के बीच एक चलन तेजी से बढ़ा रहा है। आरोपित चोरी किए गए वाहन से ही शहर में चोरी, स्नैचिंग, लूट या दूसरी तरह की अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसके बाद उस वाहन को आगे बेच देते हैं। चोर चोरी किए वाहन को बेचने से पहले चोरी उनके चेचिस नंबर तक खुरच कर बदल देते हैं और वाहन पर दूसरे राज्यों के फर्जी नंबर प्लेट लगाकर आगे बेच देते हैं। शातिर चंडीगढ़ में चोरी वाहनों पर पंजाब या हरियाणा का नंबर लगाकर सस्ते दाम में बेच देते हैं।

चंडीगढ़ पुलिस ने बीते दो महीने में 13 आरोपित ऐसे पकड़े हैं जो चोरी किए वाहनों से क्राइम के लिए यूज करते थे और बाद में उन्हें आगे बेच देते थे। इसी वजह से एसएसपी कुलदीप सिंह चहल के निर्देशानुसार देर रात एंटी स्नैचिंग सहित वाहनों की स्पेशल चेकिंग करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को नाकेबंदी करने का आदेश है। 

31 वर्षीय सरवन को पुलिस ने सेक्टर- 38 वेस्ट स्थित करन टैक्सी स्टैंड के पास नाके के दौरान रोका था। दस्तावेज दिखाने का नाम पर बाइक चालक सरवन आनाकानी करने लगा। तैनात पुलिसकर्मियों में संदेह होने पर एप के माध्यम से बाइक की डिटेल्स मौके पर ही निकाल ली। आरोपित की बाइक पर पीबी 65 एजी 4022 की नंबर प्लेट लगी थी। जबकि एप के माध्यम से मिली जानकारी में बाइक का असली नंबर चंडीगढ़ का है। बाइक चोरी होने से पहले उस पर चंडीगढ़ का सीएच 03 क्यू 7278 नंबर लगा हुआ था। 

चंडीगढ़ से चोरी कार पर मिला दिल्ली का नंबर 


चंडीगढ़ से गाड़ी चोरी करने के बाद दिल्ली का फर्जी नंबर प्लेट लगाकर मार्केट में घूमते दिल्ली के आनंद विहार स्थित कॉलोनी में रहने वाले अतुल खन्ना को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। चंडीगढ़ बॉर्डर पर नाका लगाकर चेकिंग के दौरान ब्लैक कलर की होंडा सिटी कार सवार युवक को पुलिस ने दबोचा था। पुलिस कर्मियों के पूछने पर कार सवार ने बहाना किया कि वह रास्ता भटक गया था और गलती से चंडीगढ़ की तरफ घूम गया था। 

----

"ट्राईसिटी में वाहन चोरी करने वालों, फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेचने और घूमने वालों की गिरफ्तारी के लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी किया गया है। सभी थाना प्रभारियों के सुपरविजन में एरिया के अंदर रात से समय भी नाकाबंदी कर वाहन चालकों के नाम, पता, गाड़ी का नंबर और मोबाइल नंबर लिखा जा रहा है। इस सख्ती के बाद लगातार आरोपित गिरफ्त में आ रहे हैं। 

                                                                                          -कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी, चंडीगढ़।

chat bot
आपका साथी