मोहाली के ब्लॉक बूथगढ़ के 120 गांवों में 18+ लोगों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू, 100% टीकाकरण का टारगेट

मोहाली प्रशासन जिले में बुजुर्गों व महिलाओं के लिए डोर टू डोर वैक्सीनेशन ड्राइव की सुविधा भी मुहैया करवा रहा है। इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करवाएं। सीनियर मेडिकल अफसर जसकिरण दीप कौर ने बताया कि दवा की कोई कमी नहीं है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:29 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:29 PM (IST)
मोहाली के ब्लॉक बूथगढ़ के 120 गांवों में 18+ लोगों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू, 100% टीकाकरण का टारगेट
मोहाली जिले के ब्लॉक बूथगढ़ में शुरू की गई वैक्सीनेशन ड्राइव।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली जिले कोरोना बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके चलते जिले के ब्लॉक बूथगढ़ में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू की गई है। उक्त ब्लॉक में 120 गांव आते हैं। संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसलिए जल्द से जल्द सभी गांवों में शतप्रतिशत टीकाकरण के टारगेट को पूरा कर लिया जाएगा।

ध्यान रहे कि प्रशासन जिले में बुजुर्गों व महिलाओं के लिए डोर टू डोर वैक्सीनेशन ड्राइव की सुविधा भी मुहैया करवा रहा है। इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करवाएं। सीनियर मेडिकल अफसर जसकिरण दीप कौर ने बताया कि दवा की कोई कमी नहीं है। ब्लॉक बूथगढ़ में 12 टीकाकरण टीमों का गठन किया गया है। बूथगढ़, खिजराबाद व पलहेड़ी के लिए पक्के टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। जबकि बाकी केंद्रों पर रूटीन की तरह वैक्सीनेशन होगा।

जसकिरण दीप ने कहा कि जिन बुजुर्गों ने अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है वे जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं। एसएमओ ने कहा कि लोगों के टीके को लेकर जो भ्रम है वे चिकित्सकों से इस बारे में बात कर सकते हैं। सभी टीके पूरी तरह से सुरक्षित हैं। जितनी जल्दी टीकों का लक्ष्य पूरा होगा हमें कोविड से ओर रियायतें मिलेगी। लेकिन फिलहाल टीका लगने के बाद भी कोविड गाइडलाइन की पालना करना जरूरी है। एसएमओ ने कहा कि जरूरी काम होने पर ही लोग बाहर निकलें। अगर किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या है तो 104 हेल्पलाइन पर संपर्क करें। एसएमओ ने कहा कि सभी टीमें गांवों में जाकर लोगों को टीके लिए जागरूक कर रही है।

chat bot
आपका साथी