चंडीगढ़ में उत्तराखंड़ युवा मंच ने लगाया 28वां ब्लड डोनेशन कैंप, 372 लोगों ने किया रक्तदान

उत्तराखंड़ युवा मंच ने रविवार को सेक्टर 29 स्थित गढ़वाल भवन में अपना 28वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें 372 लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर की मुख्य विशेषता यह थी कि उत्तराखंड़ से विशेष रुप चंडीगढ़ आकर कई युवाओं ने भी रक्तदान किया।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 02:06 PM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 02:06 PM (IST)
चंडीगढ़ में उत्तराखंड़ युवा मंच ने लगाया 28वां ब्लड डोनेशन कैंप, 372 लोगों ने किया रक्तदान
चंडीगढ़ के सेक्टर-29 स्थित गढ़वाल भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

चंडीगढ़, जेएनएन। समाजिक और सांस्कृतिक उत्थान में प्रयासरत उत्तराखंड़ युवा मंच ने रविवार को सेक्टर 29 स्थित गढ़वाल भवन में अपना 28वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें 372 लोगों ने रक्तदान किया। मंच के अध्यक्ष धर्मपाल रावत ने बताया कि पीजीआइ ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित इस शिविर की मुख्य विशेषता यह थी कि स्थानीय युवाओं के अतिरिक्त उत्तराखंड़ से विशेष रुप चंडीगढ़ आकर कई युवाओं ने भी रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन हरियाणा सरकार, पंजाब नैशनल बैंक और भारतीय स्टेट बैंक के उच्चाधिकारियों द्वारा किया गया। सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट और मौमेंटों सम्मान स्वरुप देकर प्रोत्साहित किया गया।

इस अवसर पर मौजूद पीजीआइ के ब्लड बैंक के सहायक प्रोफेसर सुचेत सचदेव और एचके धवन ने मंच के प्रयासों की प्रशंसा करते हुये कि गत वर्ष लाॅकडाऊन के दौरान उत्तराखंड युवा मंच के सदस्यों ने संकट की घड़ी में रक्त आपूर्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसके लिये पीजीआई सदैव उनका आभारी रहेगा। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद शक्ति देवशाली, पूर्व डिप्टी मेयर व वर्तमान पार्षद गुरबख्श रावत तथा गढ़वाल सभा और कुमांऊ सभा के पदाधिकाारियों सहित चंडीगढ़ स्थित उत्तराखंड की समस्त संस्थायें मौजूद रही। महासचिव गणेश रावत, कनवीनर राकेश रावत, नरेंद्र रावत, देवेंद्र न्याल, संतोष रौतेला, गौरव बिज्लवाण, प्रकाश गुसांई व अन्य ने शिविर के सफल आयोजन पर सभी का आभार व्यक्त किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी