क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन के लिए UTCA की तैयारियां शुरू, प्लेयर 15 जून तक करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के आगामी सीजन 2021-22 के लिए यूटी क्रिकेट एसोसिएसन (यूटीसीए) ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए खिलाड़ी 15 जून तक यूटीसीए की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:46 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:46 PM (IST)
क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन के लिए UTCA की तैयारियां शुरू, प्लेयर 15 जून तक करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
क्रिकेट खिलाड़ियों के चयन के लिए यूटी क्रिकेट एसोसिएशन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के आगामी सीजन 2021-22 के लिए यूटी क्रिकेट एसोसिएसन (यूटीसीए) ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए खिलाड़ी 15 जून तक यूटीसीए की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन अलग -अलग आयुवर्ग के खिलाड़ियों का  ट्रायल्स लेगी। इसके बाद खिलाड़ियों का योग्यता के मुताबिक चयन किया जाएगा। 

स्थानीय खिलाड़ियों को फायदा मिले, इसके लिए यूटीसीए ने सबसे पहले स्थायी प्रमाण पत्र मांगा है। वही खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं, जिनके पास चंडीगढ़ में पढ़ने, जन्म लेने, वोटर कार्ड, पासपोर्ट या आधार कार्ड संबंधित कोई दस्तावेज हो। यह दस्तावेज साल 2019 से पहले इश्यू होना चाहिए। इन सब दस्तावेजों को खिलाड़ी खुद प्रमाणित करेगा। अगर दस्तावेज संबंधी कोई गलत जानकारी दी गई तो ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

चार आयुवर्ग के लिए खिलाड़ी कर सकते हैं आवेदन

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन चार आयुवर्ग में लड़के -लड़कियों की टीमों का सेलेक्शन करेगा। यूटी क्रिकेट एसोसिशन के जनसंपर्क अधिकारी सुदीप रावत ने बताया कि सीनियर, अंडर -16, अंडर -19 और अंडर -23 आयुवर्ग की टीमों के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया।

चार आधार पर होगा क्रिकेटर्स का सेलेक्शन

यूटीसीए चार आधार पर क्रिकेटर्स का चयन करेगा। इसमें आप स्पेशलाइजेशन वाले कॉलम के जाकर बतौर बल्लेबाज, बॉलर, विकेटकीपर या ऑलराउंडर के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किसी और राज्य की तरफ से तरफ से पहले बीसीसीआइ टूर्नामेंट खेल चुके हैं तो इसकी भी रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको जानकारी देनी होगी।

----

"अभी 15 जून तक क्रिकेटर्स का रजिस्ट्रेशन होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन करने वाले खिलाड़ियों के दस्तावेजों की चेकिंग होगी। इसके बाद योग्य खिलाड़ियों को ट्रायल्स  के लिए बुलाया जाएगा। ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन व पूर्व प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को यूटीसीए टीम में शामिल किया जाएगा।

                                                                                                  -सुदीप रावत, प्रवक्ता,  यूटीसीए

chat bot
आपका साथी