यूटी कांस्टेबल परीक्षा का दिल्ली में सेंटर रद्द, जानें क्या रहा कारण

यूटी पुलिस विभाग में 520 कांस्टेबलों की भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिल्ली स्थित एक सेंटर को तकनीकि समस्या आने के बाद रद्द कर दिया।

By Sat PaulEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 05:01 PM (IST)
यूटी कांस्टेबल परीक्षा का दिल्ली में सेंटर रद्द, जानें क्या रहा कारण
यूटी कांस्टेबल परीक्षा का दिल्ली में सेंटर रद्द, जानें क्या रहा कारण

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। यूटी पुलिस विभाग में 520 कांस्टेबलों की भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिल्ली स्थित एक सेंटर को तकनीकि समस्या आने के बाद रद्द कर दिया। जिन आवेदकों की परीक्षा दिल्ली के उस सेंटर पर तय थी अब उन्हें 16 व 17 नवम्बर को नए सेंटर पर समय शड्यूल जारी किया जाएगा। इसकी जानकारी कैंडीडेंट को ईमेल और मोबाइल फोन के जरिए भेज दी जाएगी।

इन जगहों पर होनी है परीक्षा

सिफी टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने कांस्टेबलों की भर्ती के लिए ऑनलाइन रिटर्न टेस्ट करवाने के लिए छह शहरों में सेंटर बनाए हैं। जिसमें चंडीगढ़, बठिंडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मोहाली और नई दिल्ली शामिल था। अभी दिल्ली का सेंटर बाहर हो गया है। यूटी पुलिस विभाग में 520 कांस्टेबल पद पर ऑनलाइन परीक्षा के लिए विभाग की तरफ से एक कमेटी का गठन किया गया। जिसका चेयरमैन एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी शशांक आनंद को बनाया गया है। विभाग की तरफ से कांस्टेबलों की ऑनलाइन परीक्षा 14 से 18 नवंबर के बीच में होना तय किया गया है।

पुलिस विभाग द्वारा बनाई कमेटी में एसएसपी शशांक आनंद के अलावा छह अन्य मेंबर भी शामिल हैं। एसपी रवि कुमार, डीएसपी हेडक्वॉर्टर राजीव कुमार अम्बिष्ट, लैब डिपार्टमेंट में तैनात इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार, पीए एस ऑपरेशन मुकेश कुमार, कंम्प्यूटर सेक्शन से हेड कांस्टेबल संजीव कुमार और कांस्टेबल इंद्रजीत सिंह को शामिल किया गया है।

पहली बार भर्ती में पेपरलेस परीक्षा व डोट टेस्ट प्रक्रिया किया शामिल

दिसंबर 2015 में यूटी पुलिस विभाग में 520 कांस्टेबलों की भर्ती निकली थी। पहली बार पेपरलेस भर्ती प्रक्रिया और आवेदकों का डोप टेस्ट सहित बिना साक्षात्कार भर्ती निर्धारित किया गया था। 520 पोस्ट के लिए भारत के अलग-अलग राज्यों से कुल 2.40 लाख आवेदन आए थे। जिसके बाद सेक्टर-26 पुलिस लाइन में अलग-अलग तारीख पर आवेदकों के अप्रैल-मई 2017 में फिजिकल और डोप टेस्ट करवाएं। अभी लिखित परीक्षा के लिए कुल 36 हजार आवेदक पास हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी