यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन की शिक्षा विभाग से अपील- कोविड-19 में ड्यूटी दे रहे हैं टीचर्स को मिले राहत

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में लगातार कोरोना से टीचर्स की मौत को देखते हुए यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन ने ऑनलाइन बैठक करके चंडीगढ़ शिक्षा विभाग से अपील की है कि डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत 45 साल से अधिक आयु वाले किसी भी टीचर्स की ड्यूटी ना लगाई जाए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:57 PM (IST)
यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन की शिक्षा विभाग से अपील- कोविड-19 में ड्यूटी दे रहे हैं टीचर्स को मिले राहत
यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन ने कोविड-19 में ड्यूटी दे रहे हैं टीचर्स को राहत देने की मांग की है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में लगातार कोरोना से टीचर्स की मौत को देखते हुए सोमवार को यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन ने ऑनलाइन बैठक करके चंडीगढ़ शिक्षा विभाग से अपील की है कि डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत 45 साल से अधिक आयु वाले किसी भी टीचर्स की ड्यूटी ना लगाई जाए। इसके साथ ही जो भी टीचर बीपी शुगर सहित विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त हैं उन्हें भी कोरोना ड्यूटी से राहत मिलनी चाहिए।

टीचर से कोविड वैक्सीन लगाने की अपील

यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन शिक्षा विभाग के साथ-साथ शहर के सभी टीचर से भी अपील की है कि वह जल्द से जल्द अनिवार्य रूप से कोविड वैक्सीन लगवाएं। जानकारी देते हुए यूनियन प्रधान स्वर्ण सिंह कंबोज ने कहा कि शिक्षा विभाग में टीचर्स की मौत दर्ददायक है। सितंबर 2020 में जिला शिक्षा अधिकारी हरवीर आनंद की मौत भी कोरोना से हुई थी । जिसके बाद दो दिन पहले 47 वर्षीय अध्यापिका अंजू की मौत हुई और आज 32 वर्षीय अमित मित्तल को जान से हाथ धोना पड़े हैं। इसलिए जान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी टीचर्स वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाएं।

दूसरी आनंदी शिक्षा विभाग को कर चुकी है अपील

यूटी कैडर एजुकेशन यूनियन के साथ-साथ ज्वाइंट एक्शन कमेटी भी शिक्षा विभाग से टीचर्स की सुरक्षा को देखते हुए ड्यूटी में राहत और वैक्सीन लगवाने की अपील कर चुके हैं यह अपील यूनियन के सेक्रेटरी रणवीर राणा की तरफ से 9 मई को की गई थी। जिसमें विभाग से मांग थी कि टीचर्स की सुविधा को देखकर ड्यूटी दी जाए और इलाज के लिए भी उचित प्रबंध हो।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी