कोरोना मरीजों की मदद के लिए United Sikhs को मिली 42 लाख रुपये की मदद, खरीदे जाएंगे 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

कोरोना की इस संकट की घड़ी में बड़ी बड़ी संस्थाएं कोरोना मरीजों के इलाज के लिए हर संभव सहायता कर रही हैं। कोरोना महामारी में मानव सेवा में लगी यूनाइटेड सिख्स संस्था को कैनेडा से वर्ल्ड फाइनेंशियल ग्रुप एसोसिएट ने 42 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:39 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:39 PM (IST)
कोरोना मरीजों की मदद के लिए United Sikhs को मिली 42 लाख रुपये की मदद, खरीदे जाएंगे 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स
जानकारी देते यूनाइटेड सिख संस्था पंजाब के डायरेक्टर गुरप्रीत सिंह।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना की इस संकट की घड़ी में बड़ी बड़ी संस्थाएं कोरोना मरीजों के इलाज के लिए हर संभव सहायता कर रही हैं। संस्थाएं लोगों की जान बचाने के लिए आर्थिक सहयोग भी कर रही हैं। कोरोना महामारी में मानव सेवा में लगी यूनाइटेड सिख्स संस्था को कैनेडा से वर्ल्ड फाइनेंशियल ग्रुप एसोसिएट ने आर्थिक सहायता दी है। कैनेडा से वर्ल्ड फाइनेंशियल ग्रुप एसोसिएट ने राजा धालीवाल की अगुआई में 42 लाख रुपये यूनाइटेड सिख्स संस्था को दान दिए। इस राशि से 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदे जाएंगे। यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स पंजाब और दिल्ली में गंभीर कोरोना पीड़ितों के उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि उनकी जान को बचाया जा सके। यूनाइटेड सिख संस्था पंजाब के डायरेक्टर गुरप्रीत सिंह ने फाइनेंशियल ग्रुप एसोसिएट और राजा धालीवाल को इस सहायता के लिए धन्यवाद किया।

गुरप्रीत सिंह ने पंजाब के लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए घर में रहने की अपील। उन्होंने कहा कि इस मुसीबत की घड़ी में हम सबका फर्ज बनता है कि हम लोगों की मदद करें। इस समय देश में ऑक्सीजन का संकट बड़े स्तर पर है। रोजाना देश में चार लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज आ रहे हैं। हजारों में लोगों की जान जा रही है। इस स्थिति से निपटने के लिए उस वर्ग को अपना सहयोग करना चाहिए जो आर्थिक रूप से मजबूत है।

कोरोना की इस जंग में हर व्यक्ति को आगे आने की जरूरत है। लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना चाहिए। बेशक देश में वैक्सीनेशन हो रहा है लेकिन हमें अभी भी पूरी तरह से सचेत रहने की जरूरत है। कोरोना का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है और तीसरी तहर की दस्तक की बात भी होने लग गई है। ऐसे में हमें आज से ही कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोकना चाहिए। 

गुरप्रीत ने सरकार से भी अनुरोध किया है कि वो ऑक्सीजन की सप्लाई को ओर अधिक बढ़ाए ताकि इसकी कमी से किसी भी संक्रमित व्यक्ति की जान न जाए। उन्होंने कैनेडा के वर्ल्ड फाइनेंशियल ग्रुप एसोसिएट का धन्यवाद करते हुए कहा कि जो आर्थिक मदद उन्होंने की है, उससे कई लोगों की जान बच जाएगी।

chat bot
आपका साथी