अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी ने जीता खिताब, डीएवी को दी 27 रनों से मात

चंडीगढ़ में पहले गीता देवी मेमोरियल ब्वायज अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी के लड़कों ने अपने नाम किया। टास हार कर बल्लेबाजी करने उतरी चंडीगढ़ टीम 25 ओवरों में 143 रन बनाकर आल आउट हो गई।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:56 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:56 PM (IST)
अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंटः चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी ने जीता खिताब, डीएवी को दी 27 रनों से मात
क्रिकेट मैच जीतने के बाद चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी की टीम।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में पहले गीता देवी मेमोरियल ब्वायज अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी के लड़कों ने अपने नाम किया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच चंडीगढ़ और डीएवी क्रिकेट अकादमी के बीच पंचकूला सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेले गया। फाइनल मैच में चंडीगढ़ ने डीएवी अकादमी को 27 रनों से मात दी। टास हार कर बल्लेबाजी करने उतरी चंडीगढ़ टीम 25 ओवरों में 143 रन बनाकर आल आउट हो गई।

टीम की ओर से हर्ष ने अर्धशतक जड़ते हुए 54 रनों की पारी खेली। उसके अलावा टीम के लिए पुनीत ने 32 और आर्यन भाटिया ने 23 रनों की पारी खेली। डीएवी की ओर से मनजीत और प्रवीन ठाकुर ने दो-दो विकेट हासिल किए। रनों का पीछा करने उतरी डीएवी टीम 22.4 ओवरों में 116 रनों पर ही ढेर हो गई। डीएवी की ओर से जश्न बेनिवाल (26) ने सर्वाधिक रन बनाए। वहीं सोहिल ने 23 और सूरज ने 10 रनों का योगदान दिया। चंडीगढ़ की ओर से पारस ने तीन, युवराज ठाकुर और हर्ष ने 1-1 विकेट लिया। मैच में आलराउंड प्रदर्शन करने पर हर्ष को मैन आफ द मैच अवार्ड दिया गया।

डीएवी टीम पूरे टूर्नामेंट में शानदार फार्म में चल रही थी लेकिन फाइनल मैच में आकर उसके खिलाड़ियों ने चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी के सामने घुटने टेक दिए। चंडीगढ़ टीम के पारस ने टूर्नामेंट में अपनी गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है और फाइनल में भी उन्होंने डीएवी टीम के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के जाल में फंसाया।

यह भी पढ़ें- भारत ब्लड कैंसर के मरीजों वाला दुनिया का तीसरा बड़ा देश, चंडीगढ़ में बोले डाक्टर- बीएमटी ही सही उपचार

यह रहे टूर्नामेंट के शानदार खिलाड़ी

बेस्ट बालर- पारस, चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी।

बेस्ट फील्डर- हर्ष कुमार, चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी।

बेस्ट विकेटकीपर- शास्वतम यादव, चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी।

बेस्ट बैट्समैन- दीपेंद्र कुश, डीएवी क्रिकेट अकादमीष।

बेस्ट आल राउंडर और मैन आफ द सीरिज- पारस, चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी।

फाइनल मैच मैन ऑफ द मैच- हर्ष, चंडीगढ़ क्रिकेट अकादमी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी