उदित सांघी ने इंटरनेशनल ओलंपियाड इन इन्फार्मेटिक्स-2020 में हासिल किया सिल्वर मेडल

उदित सांघी ने इंटरनेशनल ओलंपियाड इन इन्फार्मेटिक्स-2020 में सिल्वर मेडल हासिल किया है। 13 से 19 सितंबर तक हुई इंटरनेशनल प्रतियोगिता में उदित सहित चार प्रतिभागियों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। जिन्होंने दो सिल्बर और दो को ब्राउंज मेडल देश को दिलाए है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 11:34 AM (IST)
उदित सांघी ने इंटरनेशनल ओलंपियाड इन इन्फार्मेटिक्स-2020 में हासिल किया सिल्वर मेडल
उदित पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज सेक्टर-12 के डायरेक्टर डॉ. धीरज सांघी के बेटे है।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। उदित सांघी ने इंटरनेशनल ओलंपियाड इन इन्फार्मेटिक्स-2020 में सिल्वर मेडल हासिल किया है। 13 से 19 सितंबर तक हुई इंटरनेशनल प्रतियोगिता में उदित सहित चार प्रतिभागियों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। जिन्होंने दो सिल्बर और दो को ब्राउंज मेडल देश को दिलाए हैं। इस प्रतियोगिता में 87 टीमों ने भाग लिया था जिसमें से भारत को 74वें रैंक हासिल हुआ है। उल्लेखनीय है कि उदित पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) सेक्टर-12 के डायरेक्टर डॉ. धीरज (सांघी) के बेटे है।

उदित भवन विद्यालय पंचकूला के छात्र है जो कि जिसके चलते ट्राइसिटी से अकेले प्रतिभागी थे। जानकारी देते हुए डॉ. धीरज सांघी ने बताया कि यह उदित की मेहनत और काम के प्रति लगन का फल है। उदित ने हमेशा पढ़ाई को पहले रखा और अपने शौक को भी छोड़ दिया। जिसका फल उसे आज मिला है। वहीं उदित ने बतााया कि यह उनके पेरेंट्स और टीचर्स के प्रोत्साहन का फल है कि मैं अब तक नेशनल लेवल पर चेस में अपनी कैटागरी में काफी अच्छी रैंकिग पा चुका है।

फुटबॉल और क्रिकेट इनका फेवरेट गेम हैं। लेकिन इन्हें प्रोग्रामिंग में खास महारत हासिल है। इंटरनेशनल ओलंपियाड के बारे में उदित ने बताया कि इस प्रतियोगिता को लेकर कोई डर नहीं था लेकिन थोड़ी टेंशन जरूर थी कि मुझे मेडल हर हाल में हासिल करना था। मैं गोल्ड मेडल देश को दिलाना चाहता था लेकिन उसमें मैं कामयाब नहीं हुआ।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी