महिला प्रोफेसर के बेटे के दाखिले का बढ़ा विवाद, कुलपति दफ्तर के सामने जमकर विरोध

पंजाब यूनिवर्सिटी के सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल (यूबीएस) में महिला प्रोफेसर के बेटे को नियमों को दरकिनार कर एमबीए कोर्स में दाखिले में विवाद काफी बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 11:44 PM (IST)
महिला प्रोफेसर के बेटे के दाखिले का बढ़ा विवाद, कुलपति दफ्तर के सामने जमकर विरोध
महिला प्रोफेसर के बेटे के दाखिले का बढ़ा विवाद, कुलपति दफ्तर के सामने जमकर विरोध

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी के सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल (यूबीएस) में महिला प्रोफेसर के बेटे को नियमों को दरकिनार कर एमबीए कोर्स में दाखिले में विवाद काफी बढ़ गया है। पूरे मामले में अब कई छात्र संगठन मिलकर सड़कों पर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। स्टूडेंट्स की मांग है कि महिला प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही उसके बेटा का एमबीए कोर्स में दाखिला तुरंत रद किया जाए। स्टूडेंट्स ने इस मामले में पीयू प्रशासन को ज्ञापन भी दिया है और मामले में कार्रवाई होने तक विरोध प्रदर्शन और धरने पर बैठने का अल्टीमेटम भी दे दिया है। पीयू प्रशासन के सामने अब मामले में निष्पक्ष जांच कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं दिख रहा। सूत्रों के अनुसार मामला पहले ही पीयू कुलपति और चांसलर ऑफिस तक पहुंच चुका है। स्टूडेंट्स के विरोध को देखते हुए पीयू प्रशासन आने वाले दिनों में जांच कमेटी बैठा सकती है। शुक्रवार करीब दो घंटे तक कुलपति दफ्तर के सामने यूबीएस में गलत दाखिले को लेकर स्टूडेंट्स फॉर सोसायटी (एसएफएस) सोई, एनएसयूआइ, पुसू समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। स्टूडेंट्स ने पोस्टर पर महिला प्रोफेसर को डीएसडब्ल्यू पद से हटाने, उनके बेटे का दाखिला तुरंत रद करने और पूरे मामले में हाई पावर कमेटी गठित कर जांच की मांग की है। किसी ने नहीं लिया ज्ञापन, सभी अधिकारी दौरे पर

यूबीएस में दाखिले का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। स्टूडेंट्स ने पूरे मामले में ज्ञापन देने के लिए वीसी दफ्तर में अधिकारियों से मिलने की मांग की, लेकिन शुक्रवार को पीयू कुलपति प्रो. राजकुमार, डीयूआइ प्रो. वीआर सिन्हा और डीन रिसर्च प्रो. राजेश गिल सभी शहर से बाहर थे। स्टूडेंट्स ने मामले में दो दिन में कार्रवाई की मांग करते हुए कुलपति दफ्तर में ज्ञापन दे दिया। मामले में अगर पीयू प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की तो आने वाले दिनों में काफी गंभीर हो सकता है। यूबीएस एडमिशन कोआर्डिनेटर डा. परमजीत कौर के अनुसार दाखिला पूरी तरह से नियमों के तहत हुआ है। इस मामले में कोर्ट ने भी अर्जी खारिज कर दी है। मामले में जांच कमेटी बैठाने के बारे कोई जानकारी नहीं है।

- रेणुका सलवान, डीपीआर पीयू पूरे मामले में क्या सचाई है इसकी मुझे जानकारी नहीं है। यूबीएस में दाखिले को लेकर स्टूडेंट्स द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं, उनकी पीयू प्रशासन जांच कर सकता है। मामले में जो भी सही है वह सबके सामने आ जाएगा।

डा. मृत्युंजय कुमार, पुटा प्रेसिडेंट पीयू

chat bot
आपका साथी