मोहाली में डेंगू से दो मरीजों की मौत, 93 नए केस मिले

जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 1800 के पार पहुंच गई है। वीरवार को जिले में डेंगू के 93 पॉजिटिव केस मिले। जबकि दो डेंगू संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई। सेहत विभाग के मुताबिक अब तक डेंगू से 24 लोगों की जान जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:30 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:30 AM (IST)
मोहाली में डेंगू से दो मरीजों की मौत, 93 नए केस मिले
मोहाली में डेंगू से दो मरीजों की मौत, 93 नए केस मिले

जासं, मोहाली : जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 1800 के पार पहुंच गई है। वीरवार को जिले में डेंगू के 93 पॉजिटिव केस मिले। जबकि दो डेंगू संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई। सेहत विभाग के मुताबिक अब तक डेंगू से 24 लोगों की जान जा चुकी है। डेंगू को लेकर प्रशासन की ओर से लोगों से अधिक से अधिक सतर्कता बरतने की अपील की गई है। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को कोविड व डेंगू के लक्षणों को समझना होगा। दोनों के लक्षण अलग-अलग है।

वहीं डेंगू के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए नगर निगम की ओर से फॉर्गिंग दिन में दो बार की जगह तीन बार करने की तैयारी की जा रही है। डेराबस्सी और जीरकपुर में सबसे ज्यादा केस

डेराबस्सी, जीरकपुर, मोहाली अर्बन से डेंगू के सबसे ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे है। डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 1848 बताई जा रही है। जिले की सिविल सर्जन डा. आदर्शपाल कौर ने कहा कि जिन डेंगू संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट विभाग को भेजी जा रही है उसी को डाटा में लिया जा रहा है। वहीं जिले की डीसी ईशा कालिया ने वीरवार को डेंगू को लेकर सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीसी ने मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स को लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान में शामिल करने को कहा। वहीं निजी अस्पतालों को भी निर्देश दिए गए है कि डेंगू के सभी केस की जानकारी प्रशासन के साथ साझा की जाए।

chat bot
आपका साथी