पंचकूला की घग्गर नदी में पानी के तेज बहाव में फंसे दो नाबालिग, आधा घंटा खुद को बचाने की होती रही जद्दोजहद

पंचकूला की घग्गर नदी में दो नाबालिग पानी के तेज बहाव में फंस गए। स्थानीय लोगों को घटना की पता चलने पर लोग नदी के किनारे पहुंचे। दोनों नाबालिगों ने खुद को बचाने के लिए करीब आधा घंटा पूरी कोशिश की। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:56 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:11 PM (IST)
पंचकूला की घग्गर नदी में पानी के तेज बहाव में फंसे दो नाबालिग, आधा घंटा खुद को बचाने की होती रही जद्दोजहद
स्थानीय लोगों ने दोनों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

पंचकूला, जेएनएन। बीती रात से हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। लगातार हो रही बरसात के चलते पंचकूला की घग्गर नदी में दो नाबालिग पानी के तेज बहाव के बीच फंस गए। दोनों बच्चों ने खुद को बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिल वह कामयाब नहीं हो सके। नदी के बीचोंबीच फंसे दोनों बच्चों का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि बच्चे खुद को पानी बाहर निकालने के प्रयास में जुटे हुए हैं। 

हालांकि राहत की बात यह है कि स्थानीय लोगों ने दोनों नाबालिगों को रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाल लिया है। बता दें कि बीते 12 घंटे से ज्यादा समय से चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में बरसात हो रही है। ऐसे में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है। वहीं नदियां और नालों में भी पानी का बहाव बढ़ गया है। बुधवार को घग्गर नदी भारी बारिश के चलते उफान पर है। पंचकूला के सेक्टर 27 में घग्गर नदी की धारा में दो बच्चे फंस गए। दोनों बच्चे घग्गर नदी के तेज बहाव के बीच करीब आधे घंटे तक फंसे रहे। दोनों ने खुद को पानी में बहने से बचाने के लिए कई प्रयास किए। नदी के बीच एक ऊंची जगह पर खड़े होकर दोनों ने खुद को बचाने की कोशिश की। इसी बीच स्थानीय लोगों ने बच्चों को बचाने के लिए प्रयास शुरू किया और अंत में बच्चों को सुरक्षित पानी के बहाव से बाहर निकाला।

बता दें कि इससे पहले भी घग्गर नदी में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। दरअसल गर्मियों में लोग नदी के बीचों बीच जाकर पार्टी करने के लिए पहुंच जाते हैं। बरसात के दिनों में प्रशासन की तरफ से स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों को नदी के किनारे न जाने के लिए एडवाइजरी जारी की जाती है। पंचकूला जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए घग्गर नदी के आसपास के क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़वाई।

chat bot
आपका साथी