सिर पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा; मोहाली जिले में 2.83 लाख लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन की सेकंड डोज

सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि करीब 62 फीसद लोगों की ओर से कोविड की दूसरी डोज नहीं ली गई है। लोग कोविड की दूसरी डोज लेने के लिए आगे आए इसके लिए बीते अक्टूबर माह से प्रशासन व सेहत विभाग लगातार अभियान चला रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:54 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:54 PM (IST)
सिर पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा; मोहाली जिले में 2.83 लाख लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन की सेकंड डोज
मोहाली जिले में अब तक कोरोना के कुल 68974 मरीज मिल चुके हैं।

जागरण संवाददाता, मोहाली। कोरोना संक्रमण का खतरा सिर पर मंडराने लगा है। बावजूद लोग कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जागरूक नहीं हैं। मोहाली जिले में शहरी लोग कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए नहीं आ रहे हैं। पूरे जिले में करीब 2.83 लाख लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज तय समय सीमा के मुताबिक अभी तक नहीं लगवाई है। इनमें से 1.07 लाख लोग मोहाली शहरी क्षेत्र के हैं।

वहीं डेराबस्सी सबडिवीजन के करीब 93000 और खरड़ सबडिवीजन के 83000 लोगों ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है। हालांकि प्रशासन की ओर से दूसरी डोज न लगवाने वालों से संपर्क किया जा रहा है। प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि जो मोबाइल नंबर लोगों ने रजिस्टर्ड करवाए हैं उन पर कॉल की जा रही है। ऐसे लोगों से दूसरी न लगवाने का कारण भी पूछा जा रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि आगामी दस दिन में फिर से प्रशासन की ओर से डाटा कंपाइल किया जाएगा, जिसके बाद स्थिति ओर स्पष्ट होगी कि अब तक कितने लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई है। मोहाली में 33 सरकारी संस्थाओं और चार प्राइवेट अस्पतालों में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि करीब 62 फीसद लोगों की ओर से कोविड की दूसरी डोज नहीं ली गई है। लोग कोविड की दूसरी डोज लेने के लिए आगे आए इसके लिए बीते अक्टूबर माह से प्रशासन व सेहत विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण करने के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप भी आयोजित किए जा रहे है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा गिरीश डोगरा ने कहा कि बीते सितंबर से टीकाकरण करवाने में लोग कम संख्या में आगे आ रहे हैं। अब इसके लिए हर घर दस्तक ड्राइव शुरू की गई है। ताकि जो लोग टीकाकरण से रह गए हैं उनका टीकाकरण किया जा सके। मोहाली जिले में अब तक कोरोना के कुल 68974 मरीज मिल चुके हैं। मौजूद समय में 48 एक्टिव केस हैं। जबकि 1072 लोगों ने कोविड से अपनी जान गंवाई है। लोग टीकाकरण करवाएं इसके लिए प्रशासन ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया है।

chat bot
आपका साथी