लूट और गाड़ी स्नैच करने वाले गिरोह के दो बदमाश काबू, जीरकपुर पुलिस ने रिमांड पर लिया

जीरकपुर पुलिस ने लूट की वारदात करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपितों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। पकड़े गए दोनों बदमाश हरियाणा के हिसाल जिला के रहने वाले हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 03:56 PM (IST)
लूट और गाड़ी स्नैच करने वाले गिरोह के दो बदमाश काबू, जीरकपुर पुलिस ने रिमांड पर लिया
आरोपितों से रिकवर हथियार और गिरफ्तार बदमाशों के बारे में जानकारी देती जीरकपुर पुलिस।

जीरकपुर (मोहाली), जेएनएन। पिस्टल दिखाकर राहगीरों से गाड़ी स्नैच करने और लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के दो कुख्यात आरोपितों को जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान नरिंदर सिंह उर्फ केडी व रविंदर कुमार उर्फ बनिया दोनों निवासी गांव बूढ़ाणा जिला हिसार (हरियाणा) के रूप में हुई है। दोनों आरोपितों के खिलाफ जीरकपुर थाने में मामला दर्ज किया है। आरोपितों को डेराबस्सी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों बदमाशों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

शहर में वारदात के लिए कर रहे थे रेकी

एसएचओ ओंकार बराड़ ने बताया कि 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा इंतजाम के तहत पुलिस पार्टी गश्त कर रही थी। सात जनवरी को बलटाना चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह को सूचना मिली कि एक संदिग्ध युवक पोलो गाड़ी में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए शहर में रेकी कर रहा है। पुलिस पार्टी ने सूचना के आधार पर बलटाना स्थित रंजीत होटल के पास नाकाबंदी कर ली। इस दौरान उक्त कार चालक को नाके पर रोक कर गाड़ी की तलाशी ली गई। चेकिंग के दौरान पुलिस को गाड़ी से हथियार व कारतूस बरामद हुए।

इसके बाद पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर उसके दूसरे साथी रविंदर उर्फ बनिया को 10 जनवरी को गिरफ्तार किया। दोनों इस समय पुलिस रिमांड पर हैं, जिन्हें वीरवार को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा।  पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपित सुनसान जगह पर रात के समय पिस्टल के बल पर लोगों से लूटपाट कर उनकी गाड़ी स्नैच कर लेते थे।

हिस्ट्री शीटर है दोनों आरोपित

पुलिस दरअसल दोनों आरोपित हिस्ट्री शीटर है। दोनों के खिलाफ हिसार जिले के अलग अलग थाने में कई मामले दर्ज है। आरोपित नरिंदर सिंह केडी के खिलाफ पुलिस स्टेशन नारनोद जिला हिसार में भी कई मामले दर्ज हैं। वहीं, आरोपित रविंदर के खिलाफ भी पुलिस स्टेशन नारनोद जिला हिसार में तीन मामले दर्ज हैं। इनमें ज्यादातर मामले लूटपाट व आर्म्स एक्ट के हैं।

आरोपितों से यह सामान हुआ रिक्वर

आरोपितों से पुलिस को 7.65 एमएम  कंट्री मेड पिस्टल, पांच 7.65 एमएम जिंदा कारतूस, एक जाली नंबर प्लेट पोलो कार, दो .315 बोर कंट्री मेड पिस्टल व एक चला हुआ कारतूस बरामद हुआ है।

chat bot
आपका साथी