चंडीगढ़ में चोरी दो वारदातें सॉल्व, सेक्टर-16 स्थित बुटीक में लाखों का सामान चोरी करने वाली दो शातिर महिलाएं गिरफ्तार

चंडीगढ़ में शातिर महिलाएं भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रही हैं। दो दिन पहले ही पुलिस ने सेक्टर-11 स्थित कोठी में चोरी के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया था। अब पुलिस ने सेक्टर-16 स्थित बुटीक में चोरी करने वाली दो और महिलाओं को पकड़ा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:19 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:19 AM (IST)
चंडीगढ़ में चोरी दो वारदातें सॉल्व, सेक्टर-16 स्थित बुटीक में लाखों का सामान चोरी करने वाली दो शातिर महिलाएं गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपित महिलाओं से चोरी का सामान भी रिकवर किया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। यूटी पुलिस ने चोरी की दो वारदातों को सुलझाने में सफलता हासिल की है।  सेक्टर-16 में कैलिडोस्कोप बुटीक का ताला तोड़कर करीब 12 लाख रुपये के कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक सामान चोरी करने वाली दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिलाओं की पहचान सेक्टर-56 निवासी सीमा और सेक्टर-25 निवासी जानकी के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों महिलाओं को पंजाब यूनिवर्सिटी गेट के पास गिरफ्तार किया है। आरोपित महिलाओं की निशानदेही पर चोरी का सामान भी बरामद किया है। शिकायत के आधार पर बुटीक से 70 महंगे सूट, साड़ी, पंजाबी जुती, दुपट्टा सहित इलेक्ट्रॉनिक सामान में इनवर्टर, बैटरी, वाईफाई रोटर, एसी, स्मार्ट टेलिविजन, कंप्यूटर, मॉनिटर, फोन, एलइडी के साथ कई कीमती सामान चोरी हुआ था।

बुटीक संचालिका मोहाली फेज 5 की रहने वाली दिलप्रीत कौर बेदी ने शिकायत दी थी कि 12 जुलाई की शाम 6.30 बजे शॉप बंद कर घर गई थी। दूसरे दिन सुबह 11.44 बजे उनके बुटीक में काम करने वाले कर्मचारी ने उन्हें घटना की सूचना दी। उसने बताया कि शॉप के मुख्य गेट का ताला तोड़कर महंगे कपड़े सहित दूसरे सामान चोरी हो गया। सूचना पर तुरंत शॉप पहुंचकर शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम में दी। शिकायतकर्ता ने कुल चोरी सामान की कीमत लगभग 10 से 12 लाख रुपये होने के दावा किया हैं।

इमीग्रेशन कंपनी के कॉपर वायर चोरी करने वाला गिरफ्तार

वहीं, दूसरे मामले में सेक्टर-35 स्थित सीवेज कंसलटेंट इमीग्रेशन कंपनी ऑफिस से बिजली की तार चोरी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान अटावा निवासी जसविंदर के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपित को सीसीटीवी की मदद से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पकड़े जाने पर एक अन्य गैस सिलेंडर चोरी का केस भी सॉल्व किया है। अदालत ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सेक्टर 36 थाना प्रभारी मनिंदर सिह ने बताया कि 27 जुलाई को सेक्टर 35 स्थित सीवेज कंसलटेंट इमीग्रेशन कंपनी के कार्यालय से बिजली की तार चोरी हो गई थी। कंपनी कर्मचारी की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर चोरो को पकड़ने के लिए स्पेशल टीम बनाई थी। टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से अटावा निवासी जसविंदर सिंह को गिरफ्तार किया। पूछताछ में जसविंदर सिंह ने बताया कि उसने 16 जून को सेक्टर-35 से गैस सिलेंडर चोरी भी किया था।

बीएसएनल के कॉपर वायर हुए थे चोरी

इससे पहले चंडीगढ़ में कई जगह बीएसएनल के एक्सचेंज ऑफिस से लाखों रुपये के कॉपर वायर भी चोरी हो चुके हैं। बीएसएनल एक्सचेंज के कॉपर वायर की चोरी की पहली वारदात वीआइपी सेक्टर-4 में हुई थी। इसमें आरोपित जेसीबी से मिट्टी खोदकर बीएसएनएल के 16 क्विंटल वायर चोरी कर ले गए थे। वहीं दूसरी वारदात सेक्टर-33 स्थित एरिया में हुई थी।

chat bot
आपका साथी