भाई-भाभी के मर्डर का आरोपित एएसआइ के घर चोरी करने वाले पड़ोसी युवकों को अदालत ने भेजा जेल

भाई भाभी की हत्या के आरोप में जेल में बंद पंजाब पुलिस के एएसआइ के घर चोरी की वारदात करने वाले पड़ोसी युवकों को अदालत ने जेल भेज दिया है। आरोपितों ने बंद घर का फायदा उठाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:24 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:24 PM (IST)
भाई-भाभी के मर्डर का आरोपित एएसआइ के घर चोरी करने वाले पड़ोसी युवकों को अदालत ने भेजा जेल
आरोपितों की पहचान रामदरबार के रहने वाले रोहित और सौरव के तौर हुई है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। रामदरबार स्थित मकान में मामूली विवाद के बीच एक महीने पहले भाई-भाभी की हत्या करने वाले पंजाब पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को बुड़ैल जेल में बंद होने के बाद मकान बंद हो गया। इसी का फायदा उठाकर दो पड़ोसी युवकों मकान का ताला तोड़कर लाखों के गहने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सेक्टर-31 थाना पुलिस ने पड़ताल के बाद दोनों आरोपित युवकों को गिफ्तार करने के बाद अब कोर्ट में पेश किया। जहां से दोनों आरोपित रामदरबार के रहने वाले रोहित और सौरव को भी न्यायिक हिरासत भेज दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार रामदरबार फेज-1 स्थित मकान में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर हरस्वरूप अपने परिवार के साथ रहता था। वह पंजाब पुलिस के हेडक्वार्टर में तैनात था। एक महीने पहले उसने छोटे भाई प्रेम सागर और उसकी पत्नी दिव्या की पानी सप्लाई को लेकर विवाद में चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। उसके भाई-भाभी भी मकान के पहली मंजिल पर रहते थे। हत्याकांड के बाद आरोपित एएसआइ की गिरफ्तारी के साथ पत्नी भी मायके चली गई थी। इसी मौके का फायदा उठाकर पड़ोस के दोनों युवकों से चोरी की वारदात कर दी। आरोपितों ने घर का ताला तोड़कर अलमारी से 3 सोने की अंगूठियां, एक हार, 2 जोड़ी ईयर पिन, 2 जोड़ी बालियां, एक मंगलसूत्र, 2 नोज पिन, 4 जोड़ी पायल, 3 चांदी की मूर्तियां, एक कड़ा, दो चेन समेत अन्य सामान चोरी किया था।

प्लानिंग करने के बाद की चोरी

सूत्रों के अनुसार आरोपितों ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि उन्होंने प्लानिंग करने के बाद वारदात को अंजाम दिया था। उन्हें मालूम था कि पुलिस में एएसआइ होने के वजह से उसके घर में काफी पैसा और गहनें रखे हो सकते हैं। सब इंस्पेक्टर के जेल जाने के बाद उसकी पत्नी भी मायके चली गई। इसके बाद दोनों युवकों ने प्लान के आधार पर मकान का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया।

chat bot
आपका साथी