चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी करने वाले दो आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे दबोचा

चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू के दौरान देर रात बीआइपी सेक्टर-4 स्थित बीएसएनल (BSNL) के टेलीफोन एक्सचेंज ऑफिस से थोड़ी दूरी पर दो जगह जेसीबी से जमीन खोद कर केबल चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:27 AM (IST)
चंडीगढ़ में BSNL केबल चोरी करने वाले दो आरोपित दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे दबोचा
चंडीगढ़ के सेक्टर-4 में जीसीबी से जमीन खोदकर आरोपितों ने 16 क्विंटल बीएसएनएल केबल चोरी की थी।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू के दौरान देर रात बीआइपी सेक्टर-4 स्थित बीएसएनल (BSNL) के टेलीफोन एक्सचेंज ऑफिस से थोड़ी दूरी पर दो जगह जेसीबी से जमीन खोद कर केबल चोरी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने जेसीबी से मिट्टी खोदकर क्रेंस से खींचकर केबल को बाहर निकाला और करीब 16 क्विंटल केबल ट्रैक्टर पर लाद कर ले गए थे। पुलिस ने आरोपितों को उनकी लोकेशन के आधार पर दिल्ली से ट्रेस करके गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों आरोपितों को जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग करेगी।

वारदात के दूसरे दिन थाना पुलिस ने एक क्रेन बरामद कर लिया था। पुलिस  के अनुसार इस क्रेन की मदद से आरोपितों ने केबल वायर को बाहर खींचकर निकाला था। हालांकि उसके मालिक ने बताया कि आरोपितों ने खुद को बीएसएनएल का अधिकारी बताकर क्रेन और जेसीबी किराये पर लिया था। वहीं पुलिस की जांच में आरोपितों की लास्ट लोकेशन दिल्ली का मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस टीम ने दिल्ली में रेड कर आरोपितों को दबोचा है।

हाईकोर्ट, पीजीआइ, विधानसभा सहित कई कनेक्शन बहाल

बीते वीरवार देर रात वीआइपी सेक्टर-4 स्थित बीएसएनएल की टेलीफोन एक्सचेंज सहित दो जगह से जेसीबी लगाकर आरोपितों ने 16 क्विंटल केबल वायर के बाद पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, पीजीआइ, विधानसभा सहित आसपास के सरकारी और निजी एरिया में इंटरनेट सेवा ठप हो गई थी।वारदात की सूचना पाकर बीएसएनल जोन के जीएम और एसडीओ सहित अन्य कर्मचारियों ने निरीक्षण के बाद तत्काल काम शुरू करवा दिया था। फिलहाल इंटरनेट और टेलीफोन सेवा बहाल हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी