ट्रीपल सी के विल्डर पर रेरा के हुक्म ना मानने के लगाए आरोप

जीरकपुर के वीआइपी रोड पर स्थित ट्रीपल सी नामक प्रोजेक्ट के बिल्डरों के खिलाफ समय पर पजेशन और ब्याज ना देने के आरोप लगाते हुए मुकेश शर्मा निवासी स्काइनेट एनक्लेव ने बताया की बिल्डर रेरा के हुक्मों को भी नजरअंदाज कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 09:03 PM (IST)
ट्रीपल सी के विल्डर पर रेरा के हुक्म ना मानने के लगाए आरोप
ट्रीपल सी के विल्डर पर रेरा के हुक्म ना मानने के लगाए आरोप

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर के वीआइपी रोड पर स्थित ट्रीपल सी नामक प्रोजेक्ट के बिल्डरों के खिलाफ समय पर पजेशन और ब्याज ना देने के आरोप लगाते हुए मुकेश शर्मा निवासी स्काइनेट एनक्लेव ने बताया की बिल्डर रेरा के हुक्मों को भी नजरअंदाज कर रहा है। मुकेश ने बताया कि 2016 में वीआइपी रोड पर स्थित ट्रीपल सी नामक प्रोजेक्ट में तीन कैबिन लिए थे। जिनके बदले में 44 लाख रुपये दिए थे और करीब छह लाख रुपये अभी देने थे। बिल्डर ने दो साल में पजेशन देने का वादा किया था, लेकिन तीन साल बाद भी जब प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ, तो बिल्डर ने जबरन पजेशन लेने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया, जबकि वहां न तो अभी प्रोजेक्ट पूरा हुआ था और न ही लिफ्ट व फायर सिस्टम ही लगा था। अधूरे प्रोजेक्ट का पजेशन लेने से मैंने मना कर दिया और रेरा कोर्ट में केस डाल दिया। जिसके बाद रेरा कोर्ट ने बिल्डर को आदेश दिए कि जितनी अमाउंट ग्राहक की है, उसका नौ प्रतिशत ब्याज बैंक की उच्चतम दर पर दिया जाए, लेकिन बिल्डर ने रेरा के आदेशों को भी नहीं माना और उसपर फिर से आधा ब्याज साढ़े चार प्रतिशत लेने का दबाव डालने लगा।

चार मंजिल पास थी, लेकिन बना डाली 14 मंजिल

शिकायतकर्ता मुकेश शर्मा ने बताया कि जब हमने उनके प्रोजेक्ट में पैसे लगाए थे तो प्रोजेक्ट चार मंजिला पास दिखाया गया था और पार्किग भी दिखाई गई थी, लेकिन तीन साल बाद विल्डर ने किसी भी ग्राहक की सहमति लिए बिना प्रोजेक्ट 14 मंजिल बना दिया है। पता नहीं कहा से परमिशन ली है। उन्होंने यह भी आरोप लगाए की पार्किग तो चार मंजिल प्रोजेक्ट की थी 14 मंजिल के लिए कोई पार्किंग का प्रबंध नहीं किया गया। उसी पार्किग पर 14 मंजिल प्रोजेक्ट बना दिया। यहां तो दुकानदारों की पार्कि3 पूरी नहीं हो रही, तो ग्राहकों को कैसे पार्किंग पूरी की जाएगी। मुकेश शर्मा ने बताया कि वह बुरी तरह से फंस चुके हैं। उन्होंने प्रसाशन से अपील की कि इंसाफ दिलाया जाए। कोट्स

मैं बहुत बीमार हूं ज्यादा बात नहीं कर सकता। मुकेश शर्मा के मिले ऑर्डरों के खिलाफ हम भी रेरा कोर्ट में केस डाल रहे हैं। बाकी जब तक नया आदेश नहीं आ जाता मैं कुछ नहीं बोल सकता।

chat bot
आपका साथी