ट्राईसिटी की क्रिकेटर हरलीन देओल T20 टीम में शामिल, दक्षिणी अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हरलीन देयोल (फाइल फोटो)

भारतीय महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले टी 20 सीरीज के लिए ट्राईसिटी की महिला खिलाड़ी हरलीन देयोल का चयन हुआ है। सीरीज में तीन मैच खेले जाने हैं। इसके लिए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भारत आएगी।

Ankesh KumarSun, 28 Feb 2021 05:11 PM (IST)

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। लंबे समय के बाद एक बार फिर भारतीय महिला क्रिकेट टीम मैदान में वापसी करने को तैयार है। बीसीसीआइ ने दक्षिणी अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली वनडे और टी -20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। खास बात यह है कि भारत की महिला टी -20 टीम में ट्राईसिटी की हरलीन देओल को जगह मिली है।

वहीं, खराब फार्म से जूझ रही शहर की इंटरनेशनल क्रिकेटर तानिया भाटिया को टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह चयनकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश की सुषमा वर्मा को टीम में शामिल किया है। इस सीरीज में भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी -20 मैच खेलेगी। सीरीज के सभी आठ मैच लखनऊ के करीब एकाना स्थित भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले जाने हैं।

टी -20 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम में भी शामिल थी हरलीन देओल

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आइसीसी महिला टी -20 वर्ल्ड कप में भी शहर की दो बेटियां खेली थी। इनमें पहली तानिया भाटिया थी, तो दूसरी हरलीन देओल थी। तानिया भाटियबतौर बल्लेबाज इस बड़े टूर्नामेंट में कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी, लेकिन विकेट के पीछे उनके प्रदर्शन को खूब सराहना मिली थी। यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने उनपर भरोसा नहीं जताया है। वहीं हरलीन इस टूर्नामेंट में बतौर आलराउंडर शामिल थी। टीम इंडिया ने फाइनल खेला था, लेकिन वह वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब नहीं हो सकी।

एक वनडे और 6 टी -20 मैच खेल चुकी हैं हरलीन

पंजाब के खरड़ की रहने वाली हरलीन देओल हिमाचल प्रदेश महिला क्रिकेट टीम की तरफ से खेलती हैं। हरलीन ने साल 2019 में पहली बार भारतीय महिला टीम ने अपनी जगह बनाई थी। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई थी। इसके बाद सेलेक्टर्स ने हरमनप्रीत की जगह हरलीन देओल को रिप्लेस किया था। हरलीन ने देश के लिए अभी तक एक वनडे और छह टी -20 क्रिकेट मैच खेलें हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.