चंडीगढ़ में फेस्टिवल सीजन में ट्रैफिक जाम बड़ी समस्या, इस परेशानी के हल के लिए व्यापारी करेंगे ट्रैफिक पुलिस की मदद

फेस्टिवल सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में शहर के बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। लोग खरीदारी के लिए बाजारों में पहुंच रहे हैं जिस कारण शहर में सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम की हो रही है। इस समस्या के हल के लिए व्यापारी वर्ग पुलिस की सहायता करेगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 01:24 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 01:24 PM (IST)
चंडीगढ़ में फेस्टिवल सीजन में ट्रैफिक जाम बड़ी समस्या, इस परेशानी के हल के लिए व्यापारी करेंगे ट्रैफिक पुलिस की मदद
त्योहारी सीजन के दौरान लगने वाले जाम के निजात के लिए व्यापारी वर्ग ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करेंगे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। फेस्टिवल सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में शहर के बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। लोग खरीदारी के लिए बाजारों में पहुंच रहे हैं, जिस कारण शहर में सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक जाम की हो रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में त्योहारी सीजन के दौरान लगने वाले जाम के निजात के लिए व्यापारी वर्ग ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करेंगे। यह दावा  इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने किया है।

त्योहारों का सीजन शुरू होते ही सड़कों व बाजारों में खरीदारी को लेकर भीड़ ज्यादा हो गई है। ऐसे में हर किसी को जाम से दो-चार होना पड रहा है। इस संदर्भ में अवि भसीन के नेतृत्व में औद्योगिक क्षेत्र फेज- 2 में एक अहम बैठक हुई, जिसमें औद्योगिक क्षेत्र के व्यापारियों एवं ट्रैफिक पुलिस ने औद्योगिक फेज-2 में ट्रैफिक जाम से लोगों को बचाने के लिए हाथ मिलाया है।

इस मौके पर एरिया ट्रैफिक एसएचओ रणजीत कुमार ने दुकानदारों को सलाह देते हुए बताया कि औद्योगिक क्षेत्र फेज- 2 की अंदरूनी सड़क पर आने जाने का एक मार्ग रखा जाएगा ताकि लोग आसानी से एक तरफ से प्रवेश कर सकें और दूसरी तरफ से निकलने की व्यवस्था होगी। वहीं किसी भी ग्राहक को सड़क पर गाड़ी खड़ी न करने को लेकर भी व्यवस्थाएं की गई हैं, ताकि सड़कों पर गलत ढंग से गाड़ियों के पार्क होने से जाम की समस्या न हो। बैठक के दौरान सभी व्यापारियों को रूट मैप भी दिए गए। इस सलाह पर सभी औद्यागिक क्षेत्र के दुकानदारों व व्यापारियों ने ट्रैफिक पुलिस को अपना पूरा समर्थन देने का विश्वास दिलाया है।

अवि भसीन ने कहा कि हम सभी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और पुलिस के इस कार्य के लिए अपना समर्थन देंगे। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र में शापिंग के लिए आने वाले ग्राहकों से अपील की है कि वे पुलिस को अपना सहयोग दें ताकि सभी लोग सुरक्षित एवं खुशियों का त्योहार बिना किसी किसी झंझट से मना सकें।  इस बैठक में औद्योगिक क्षेत्र फेज- 2 में एरिया के ट्रैफिक एसएचओ रणजीत कुमार की पूरी टीम, फर्नीचर मार्केट एसोसिएशन के प्रधान नरेश कुमार, महासचिव जतिन बतरा और इंडस्ट्रियल सर्विस प्रोवाइडर्स एसोसिएशन के प्रधान नरेश गर्ग, उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, पूर्व अध्यक्ष अतुल सिंगला, भाजपा इंडस्ट्रियल प्रकोष्ठ के प्रभारी मनीष निगम व अन्य दुकानदार पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी