पीएम मोदी के मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ावा देंगे चंडीगढ़ के व्यापारी, बोले- स्वदेशी खरीदेंगे और बेचेंगे भी

शहर के व्यापारी भी अब स्वदेशी सामान को बढ़ावा देंगे। यह फैसला शहर के व्यापारियों ने लिया है। चंडीगढ़ ट्रेडर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया कैंपेन के तहत स्वदेशी सामान खरीदेंगे भी और बेचेंगे भी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:53 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:53 AM (IST)
पीएम मोदी के मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ावा देंगे चंडीगढ़ के व्यापारी, बोले- स्वदेशी खरीदेंगे और बेचेंगे भी
ट्रेडर्स एसोसिएशन सेक्टर-17 की बैठक अध्यक्ष कमलजीत सिंह पंछी के नेतृत्व में हुई।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर के व्यापारी भी अब स्वदेशी सामान को बढ़ावा देंगे। यह फैसला शहर के व्यापारियों ने लिया है। चंडीगढ़ ट्रेडर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के मेक इन इंडिया कैंपेन के तहत स्वदेशी सामान खरीदेंगे भी और बेचेंगे भी।

ट्रेडर्स एसोसिएशन सेक्टर-17 की बैठक अध्यक्ष कमलजीत सिंह पंछी के नेतृत्व में हुई। इस बैठक में त्योहारी सीजन में बाजार की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई। बैठक में विदेशी सामान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। व्यापारियों ने कहा कि यह प्रेरणा उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिली है। उन्होंने ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान लोगों से देश में बने सामान को खरीदने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यह समय लोकल को खरीदने और लोकल के लिए वोकल को स्वच्छ भारत जैसा जन अभियान बनाने का है।

पंछी ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम विदेशी सामान का उपयोग करने के बजाय अपने मेक इन इंडिया सामान को बढ़ावा दें। देश में बने सामान को बढ़ावा देने का उद्देश्य रोजगार को बढ़ावा और भारत में विनिर्माण क्षेत्र के उच्च विकास में मदद करेगा। सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि वे आज से आयातित सामान नहीं खरीदेंगे और विशेष रूप से चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करेंगे।

उन्हाेंने कहा कि वे केवल भारतीय निर्मित उत्पादों की खरीद करेंगे और निम्नानुसार प्रतिज्ञा लेंगे। उन्होंने कहा कि हम सदस्य संकल्प लेते हैं कि हम आयातित उत्पाद नहीं खरीदेंगे, हम भारत में निर्मित वस्तुओं को खरीदेंगे। हम चंडीगढ़ के आम लोगों को विदेशी सामान नहीं खरीदने के लिए जागरूक करेंगे। एसोसिएशन के महासचिव एलसी अरोड़ा और एसोसिएशन के सदस्यों ने शहर के सभी व्यापारी संघों और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों से अपील की कि वह आगे आएं और अपने सदस्यों को विदेशी सामान न खरीदने के लिए जागरूक करें।

chat bot
आपका साथी