चुनाव के बाद जीरकपुर नगर परिषद की पहली मीटिग आज

17 फरवरी को चुनाव होने के दो महीने बाद जीरकपुर नगर काउंसिल हाउस की मीटिंग 19 अप्रैल सोमवार को होने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:22 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:22 AM (IST)
चुनाव के बाद जीरकपुर नगर परिषद की पहली मीटिग आज
चुनाव के बाद जीरकपुर नगर परिषद की पहली मीटिग आज

संवाद सहयोगी जीरकपुर : 17 फरवरी को चुनाव होने के दो महीने बाद जीरकपुर नगर काउंसिल हाउस की मीटिंग 19 अप्रैल सोमवार को होने जा रही है। जिसमें उदयवीर सिंह ढिल्लों अधिकृत तौर पर नगर काउंसिल के प्रधान के तौर पर चार्ज संभालेंगे।

बैठक के लिए प्रशासन की तरफ से प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं, मगर अभी तक विपक्षी पार्टी के पार्षदों को एजेंडा ही नहीं भेजा गया। नियम के मुताबिक हाउस की मीटिंग से 72 घंटे पहले सभी पार्षदों को एजेंडा पहुंचाना जरूरी होता है, मगर इस बार इस नियम की अनदेखी की जा रही है। इसे लेकर विपक्षी पार्षदों ने प्रधान उदयवीर सिंह ढिल्लों और ईओ संदीप तिवाड़ी को आड़े हाथों लिया है। अकाली दल के पार्षद यादविंदर शर्मा ने कहा कि कानून के मुताबिक हाउस की मीटिंग से 72 घंटे पहले पार्षदों को एजेंडा देना होता है। वहीं उन्हें अभी तक एजेंडा कापी नहीं दी गई है। दूसरी तरफ प्रधान उदयवीर ढिल्लों का अपनी पार्टी के पार्षदों के साथ बैठकों का सिलसिला जारी रखा हुआ है, जबकि अकाली दल के आठ पार्षदों के साथ विकास कार्यों को लेकर कोई भी मीटिग नहीं की गई। यहां तक की 19 अप्रैल को होने जा रही हाउस की मीटिग के बारे में भी वाट्सएप से ही पता चला है। अकाली दल के पार्षदों से विकास कार्यों को लेकर कोई कार्य सूची नहीं मांगी गई। प्रधान उदयवीर ढिल्लों से सवाल है कि जो लोग अकाली दल के पार्षदों की वार्डों में बस रहे हैं, उनके इलाकों का विकास करवाना नगर काउंसिल की जिम्मेदारी नहीं है। कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवाड़ी ने बताया कि 19 अप्रैल को होने वाली बैठक इंस्टॉलेशन सेरेमनी है इसके लिए एजेंडे की जरूरत नहीं होती।

सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी मीटिंग

परिषद के मीटिग हाल में सुबह 10:30 बजे हाउस की मीटिग शुरू होगी, जिसके प्रबंधों की निगरानी के लिए कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवाड़ी को जिम्मेदारी सौंपी गई है और उनकी सहायता के लिए एम ई मुकेश को उनके साथ लगाया गया है। अन्य व्यवस्थाओं के लिए सभी एसडीओ, जेई व बिल्डिग इंस्पेक्टरों को हाजिर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी