डेराबस्सी में परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

मृतका मनप्रीत की सास बलजीत कौर उसके साथ रूखा व्यवहार करती थी। कभी कामकाज के लिए तो कभी खाना बनाने और अन्य कार्यों में नुक्स निकालते हुए उसे ताने मारती थी जिससे मानसिक तौर पर मनप्रीत टूट चुकी थी।

By Edited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 08:03 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 10:06 AM (IST)
डेराबस्सी में परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
मनप्रीत के शव का डेराबस्सी सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद जनेतपुर गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

डेराबस्सी, जेएनएन।  निकटवर्ती गांव जनेतपुर में ससुराल परिवार के तंग करने पर 24 वर्षीय एक बच्चे की मां ने खुदकुशी कर ली। मनप्रीत कौर का शव घर की पहली मंजिल में फंदे से लटका मिला। पुलिस ने तफ्तीश के बाद पति और ससुर को छोड़ केवल सास के खिलाफ अपनी बहू को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। जानकारी मुताबिक मनप्रीत कौर का विवाह 28 जनवरी साल 2017 में जनेतपुर गांव के सत¨वदर ¨सह पुत्र चरणजीत ¨सह के साथ हुआ था। उसका दो साल का बेटा सहज ¨सह भी है। पुलिस को दिए बयान में मनप्रीत कौर के दादा सोहन ¨सह वासी गांव मेहताबगढ़ थाना वडाली ¨सह जिला फतेहगढ़ साहब ने बताया कि मनप्रीत के माता-पिता का देहांत बहुत पहले हो गया था।

उन्होंने ही उसका विवाह किया था। पति सत¨वदर ¨सह एक प्राइवेट फैक्ट्री में कार्यरत है, जबकि पिता भी एक फैक्ट्री में ही दैनिक वेतन भोगी है। पीछे परिवार में मनप्रीत की सास बलजीत कौर मनप्रीत के साथ समय गुजारती थी। सोहन ¨सह के अनुसार बाप बेटा ड्यूटी पर जाने के बाद सास बलजीत कौर मनप्रीत के साथ रूखा व्यवहार करती थी। कभी कामकाज के लिए तो कभी खाना बनाने और अन्य कार्यो में नुक्स निकालते हुए उसे ताने मारती थी, जिससे मानसिक तौर पर मनप्रीत टूट चुकी थी और इसी तानों के चलते उसने मजबूर होकर आत्महत्या कर ली।

तफ्तीश अधिकारी एएसआइ गुरदास ¨सह ने बताया की मनप्रीत कौर करीब साढे़ छह बजे अपने चौबारे में चली गई। वहां उसने शॉल का फंदा बनाया और छत के पंखे की हुक से लगाकर उसमें झूल गई। परिवार के सदस्य ने इस बारे नंबरदार को बताया जिसने पुलिस को आगे सूचित किया। सात बजे सूचना मिलने पर 15 मिनट के भीतर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जमीन पर उतारा। पुलिस के अनुसार मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

तफ्तीश में सामने आया है कि मनप्रीत अपनी सास की टोका टाकी और तानों से तंग आ चुकी थी। इसके चलते उसने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का फैसला किया। मनप्रीत के शव का डेराबस्सी सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद जनेतपुर गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें पति और ससुर तो शामिल थे, परंतु सास नहीं थी। पुलिस द्वारा सास से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी