चंडीगढ़ में शुरू हुआ टीका उत्सव, स्वास्थ्य विभाग ने शहरवासियों से लिए शुरू की ये सुविधा

चंडीगढ़ में शुरू हुआ टीका उत्सव, स्वास्थ्य विभाग ने शहरवासियों से लिए शुरू की ये सुविधा।

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में रविवार से टीका उत्सव अभियान की शुरुआत हो गई है। चंडीगढ़ स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग ने गवर्नमेंट मल्टी स्पेशएलिटी हॉस्पिटल सेक्टर 16 में टीका उत्सव अभियान का शुभारंभ किया। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने शहरवासियों के लिए नई सुविधा भी शुरू की है।

Ankesh KumarSun, 11 Apr 2021 10:53 AM (IST)

चंडीगढ़, जेएनएन। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में रविवार से टीका उत्सव अभियान की शुरुआत हो गई है। चंडीगढ़ स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग ने गवर्नमेंट मल्टी स्पेशएलिटी हॉस्पिटल सेक्टर 16 में टीका उत्सव अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाया जा रहा है, जिसमें सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ की ओर से भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। इस दौरान टीका उत्सव के तहत लोगों को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए जागरूक किया जाएगा।

टीका उत्सव को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो नए वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। अब सेक्टर 20 के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर दड़वा में भी लोगों का टीकाकरण होगा। रविवार से इन दोनों सेंटर पर कोरोना टिकाकरण की शुरुआत हुई।

मोबाइल वैक्सीनेशन टीम बनाई गई

टीका उत्सव को लेकर जहां दो नए वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। वहीं मोबाइल वैक्सीनेशन टीम का भी गठन किया है। यह टीम स्पॉट पर जाकर लोगों का टीकाकरण करेगी। रविवार को ये मोबाइल वैक्सीनेशन टीम पंजाब एंड हरियाणा बार रूम हाईकोर्ट और सेक्टर 27डी के सत्संग भवन पर पहुंचकर लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन  करेगी।

शहर में आज यहां आएगी मोबाइल टेस्टिंग टीम

शहर में रविवार को सात जगहों पर कोरोना मोबाइल टेस्टिंग टीम आएगी। जानकारी के मुताबिक एमटी नंबर-1 बस स्टैंड सेक्टर-17, एमटी नंबर-2 पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) चंडीगढ़, एमटी 45 शिवालिक व्यू, एमटी एमएम पार्क व्यू सेक्टर-24 और रेलवे स्टेशन, एमटी 22 पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) चंडीगढ़, एमटी 6 माउंट व्यू होटल और एमटी 7 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सेक्टर-38 में लोगों का निशुल्क कोरोना टेस्ट होगा।

बीते 24 घंटे में कोरोना से तीन लोगाें की मौत, 398 नए केस

कोरोना संक्रमण के चलते शनिवार को शहर में तीन लोगों की मौत हो गई। सेक्टर-49 की 73 साल की बुजुर्ग महिला की मोहाली के ग्रेसिएन सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। बुजुर्ग महिला को हाइपरटेंशन की बीमारी थी। सेक्टर-48 के 79 साल के बुजुर्ग की की मोहाली के शैलबी मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। जबकि सेक्टर-23 के 50 साल के बुजुर्ग की गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच-16) में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। अब तक 396 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

शहर में 3,265 कोरोना एक्टिव मरीज

शहर में शनिवार को 398 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें 242 पुरुष और 156 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। अब तक 30,341 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस समय 3,265 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 3,115 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई। 1,046 लोगों के कोरोना सैंपल तकनीकी खामियों की वजह से खारिज कर दिए गए।

130 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

शनिवार को 130 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनकी जांच रिपोर्ट रविवार दोपहर तक आएगी। स्वास्थ्य विभाग अब तक 3,37,663 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग कर चुका है। इनमें से 3,06,276 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 343 संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अब तक 26,680 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.