चंडीगढ़ में तीन दिवसीय स्टेट जूडो चैंपियनशिप आज से, शहर के 300 से ज्यादा खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

तीन दिवसीय चंडीगढ़ स्टेट सब-जूनियर कैडेट जूनियर और सीनियर जूडो चैंपियनशिप का आज आगाज हो गया है। चैंपियनशिप का आयोजन एमेच्योर जूडो एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ द्वारा किया जा रहा है। प्रतियोगिता में चंडीगढ़ के 300 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:52 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:52 AM (IST)
चंडीगढ़ में तीन दिवसीय स्टेट जूडो चैंपियनशिप आज से, शहर के 300 से ज्यादा खिलाड़ी ले रहे हिस्सा
तीन दिवसीय चंडीगढ़ स्टेट सब-जूनियर, कैडेट, जूनियर और सीनियर जूडो चैंपियनशिप शुरू।

चंडीगढ़, जेएनएन। तीन दिवसीय चंडीगढ़ स्टेट सब-जूनियर, कैडेट, जूनियर और सीनियर जूडो चैंपियनशिप का शुक्रवार से सेक्टर-34 के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आगाज हो गया। इस प्रतियोगिता में चंडीगढ़ के 300 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता में चार कैटेगरी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। सब-जूनियर जूडो चैंपियनशिप के साथ-साथ कैडेट जूडो कैटेगरी इसमें शामिल हैं। इसके अलावा जूनियर और सीनियर जूडो चैंपियनशिप में भी प्लेयर्स अपने आप को साबित करेंगे।

चैंपियनशिप का आयोजन एमेच्योर जूडो एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ द्वारा किया जा रहा है, जो जूडो फेडरेशन ऑफ  इंडिया और चंडीगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन से एफिलिएटेड है। खास बात यह है कि खुद में सुरक्षा अहसास भरने के लिए शहर की लड़कियां मार्शल आर्ट्स सीखने को खासी तव्जो दे रही हैं। आलम यह है कि शहर की ज्यादातर मार्शल आर्ट्स एकेडमियों में जूडो कराटे, ताइ क्वांडो और विशु जैसी विधाओं को सैंकड़ों लड़कियां सीख रही हैं।

छह बार स्टेट चैंपियन रह चुकी है अक्षिता गर्ग

दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली अक्षिता गर्ग भी इंटरनेशनल स्तर की खिलाड़ी हैं। अक्षिता ने दो इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल, नेशनलस्तर की प्रतियोगिताओं में एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल स्टेट स्तर की प्रतियोगिताओं में 7 गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता है। अन्य प्रतियोगिता में अक्षिता ने तीन गोल्ड, दो सिल्वर और सात ब्रांज मेडल जीते हैं।

तीस से ज्यादा मेडल जीत चुकी है प्रज्ञा राणा

प्रज्ञा राणा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में 30 से ज्यादा मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में एक गोल्ड मेडल, नेशनल प्रतियोगिताओं में चार गोल्ड, जोनल मुकाबलों में दो गोल्ड व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में आठ गोल्ड मेडल जीते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी