चंडीगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्शन डील मामले में गिरफ्तार तीन आरोपित कोरोना पॉजिटिव, न्यायिक हिरासत में भेजा

रेमडेसिविर इंजेक्शन के अवैध डील मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार किया था। चंडीगढ़ के होटल ताज में यह डील चल रही थी तभी पुलिस ने रेड कर इन आरोपितों को पकड़ा था। इनमें से तीन आरोपित कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:29 PM (IST)
चंडीगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्शन डील मामले में गिरफ्तार तीन आरोपित कोरोना पॉजिटिव, न्यायिक हिरासत में भेजा
चंडीगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्शन डील मामले में गिरफ्तार तीन आरोपित कोरोना पॉजिटिव।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित ताज होटल में बीते रविवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध ढंग से डील होने की सूचना पर ऑपरेशन सेल की रेड में अभिषेक पीवी, सुशील कुमार, प्रभात त्यागी, फिलिप जैकॉब, ओक्सिलियम पाला और केपी फ्रांसिस को गिरफ्तार किया था। चार दिन की रिमांड में तीसरे दिन फिलिप जैकॉब के बाद केपी फ्रांसिस और अभिषेक पीवी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद रिमांड खत्म कर उन्हें अधिकारिक तौर पर न्यायिक हिरासत भेज दिया गया था।

मामले में तीन आरोपित सुशील कुमार, प्रभात त्यागी और ओक्सिलियम पाला को ऑपरेशन सेल की टीम ने वीरवार को कोर्ट में पेश किया। ऑपरेशन सेल की एसआइटी ने सभी आरोपितों को चार दिन के रिमांड पर लिया था। चार दिन का रिमांड खत्म होने के बाद वीरवार को तीन आरोपितों को जिला अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। जबकि, तीन आरोपितों को रिमांड के तीसरे दिन ही कोरोना संक्रमित होने की वजह से न्यायिक हिरासत भेज दिया गया है।

छह दिन बाद बद्दी ड्रग कंट्रोलर का जवाब

हिमाचल प्रदेश के बद्दी के ड्रग कंट्रोलर को नोटिस कर मामले से जुड़े कई दस्तावेज भी पुलिस ने मांगे गए थे। मामले के खुलासे के बाद बद्दी ड्रग कंट्रोल विभाग की तरफ से भी एक टीम गठित को गई है। कंपनी से जुड़े दस्तावेज मिलने के बाद पुलिस की जांच में तेजी आएगी। बद्दी ड्रग कंट्रोल की गठित स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने छह दिन बाद रिपोर्ट और दस्तावेज चंडीगढ़ पुलिस को सौंपने दिए हैं।

इंजेक्शन को लोकल मार्केट में अवैध तौर पर बेचा जा रहा था

गौरतलब हो कि बीते रविवार को सेक्टर-17 स्थित ताज होटल में रविवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध ढंग से डील होने की सूचना पर ऑपरेशन सेल टीम ने बिना परमिट व लाइसेंस के इंजेक्शन की अवैध तरीके से खरीदा-फरोख्त करने वाले पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जिसमें बद्दी स्थित हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी का एक कर्मचारी होटल में रेमडेसिविर इंजेक्शन के सैंपल लेकर डील के लिए आया था। रेमडेसिविर इंजेक्शन की अवैध डील करने पर हेल्थ बायोटेक लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर जीरकपुर निवासी गौरव चावला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। भारत सरकार की ओर से रेमडेसिविर इंजेक्शन को सीधा मार्केट में बेचने पर प्रतिबंध के बावजूद कंपनी की ओर से इन इंजेक्शन को लोकल मार्केट में सीधा बेचा जा रहा था। 

chat bot
आपका साथी