सर्व धर्म प्रार्थनाः दो मिनट के लिए ट्राईसिटी के हजारों लोगों ने जोड़े हाथ, कोरोना से जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

दैनिक जागरण की सर्वधर्म सभा में ट्राईसिटी के हजारों लोग जुड़े। इस सर्वधर्म सभा का आयोजन आज सुबह 11 बजे किया गया। जैसे 1100 बजे तभी चंडीगढ़ समेत पंचकूला और मोहाली के लोग भी दैनिक जागरण की इस सर्वधर्म सभा में शामिल हुए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:46 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:46 AM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थनाः दो मिनट के लिए ट्राईसिटी के हजारों लोगों ने जोड़े हाथ, कोरोना से जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
सेक्टर-33 स्थित कमलम में भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद व कार्यकर्ताओं सर्वधर्म सभा में शामिल होकर कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि दी।

चंडीगढ़, जेएनएन। दैनिक जागरण की सर्वधर्म सभा में ट्राईसिटी के हजारों लोग जुड़े। इस सर्वधर्म सभा का आयोजन आज सुबह 11 बजे किया गया। सर्वधर्म सभा में बच्चों से लेकर बड़े और बुजुर्गों ने भी भाग लिया। जैसे 11:00 बजे तभी चंडीगढ़ समेत पंचकूला और मोहाली के लोग भी दैनिक जागरण की इस सर्वधर्म सभा में शामिल हुए। ट्राईसिटी के लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके मृतकों को श्रद्धांजलि दी और संक्रमित मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

दैनिक जागरण की इस सर्वधर्म सभा में व्यापारी वर्ग से लेकर राजनीतिक दल के नेता, शहर की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, चिकित्सा विभाग डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मचारी, खिलाड़ी सहित अन्य लोग भी शामिल हुए। सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हो गए चंडीगढ़ कांग्रेस में अध्यक्ष सुभाष चावला के नेतृत्व में कोरोना से मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। जबकि चंडीगढ़ भाजपा कार्यालय में अध्यक्ष अरुण सूद के नेतृत्व में 2 मिनट का मौन रखा गया। सेक्टर-17 में शिव कांवड़ महासंघ की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जहां पर लोगों ने रक्तदान करने के बाद श्रद्धांजलि दी। सेक्टर-17 प्लाजा में व्यापार मंडल के महासचिव संजीव चड्ढा के नेतृत्व में सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया। यहां पर व्यापारियों ने इस समय कोरोना से जूझ रहे लोगों के लिए प्रार्थना की और उनके स्वास्थ्य होने की कामना की।

इसके साथ-साथ सेक्टर-8 के मंदिर में मंत्र उच्चारण के साथ श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर मंदिर के अध्यक्ष एचएस लकी ने दैनिक जागरण द्वारा की गई अपील का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस समय इसकी काफी जरूरत थी। उन्होंने कहा कि कोरोना की लहर में कई लोग अपनों को खो चुके हैं, लेकिन वह उस समय संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए। ऐसे में 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि देने का कदम काफी सराहनीय रहा है। वहीं क्राफ्ट के चेयरमैन हितेश पुरी ने भी अपने ऑफिस में 2 मिनट का मौन रखा। पीजीआइ में निदेशक जगतराम ने भी इस प्रार्थना में कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी।

चंडीगढ़ मेयर रविकांत शर्मा इस समय दिल्ली में हैं। उन्होंने वहां पर ही 2 मिनट का मौन रखा। मेयर ने कहा कि उनके किसी रिश्तेदार का निधन हो गया था, जिस कारण वे दिल्ली आए हुए हैं। उन्होंने दिल्ली में ही दैनिक जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल होकर कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी है। 

chat bot
आपका साथी