पंजाब में मास्क नहीं पहना तो मिलेगी सजा, उसी स्थान पर रहना होगा मास्क पहनकर एक घंटा खड़ा

पंजाब में मास्क न पहनने वालों पर सरकार सख्त हो गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मास्क न पहनने वालों को खड़े होने की सजा दी जाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 11:45 AM (IST)
पंजाब में मास्क नहीं पहना तो मिलेगी सजा, उसी स्थान पर रहना होगा मास्क पहनकर एक घंटा खड़ा
पंजाब में मास्क नहीं पहना तो मिलेगी सजा, उसी स्थान पर रहना होगा मास्क पहनकर एक घंटा खड़ा

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क न पहननेे वालों पर जुर्माना तो लगाया ही जाएगा साथ ही उन्हें सजा भी मिलेगी। जी हां, बिना मास्क के पकड़े गए लोगों को एक घंटा वहीं मास्क पहनाकर खड़े रहने की सजा दी जाएगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती के आदेश दिए हैं।

अपने आदेश में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब जहां भी लोग बिना मास्क के पकड़े जाएंगे, उन्हें एक घंटा वहीं मास्क पहनाकर खड़े रहने की सजा दी जाएगी। हालांकि यह आदेश एक सप्ताह के लिए ट्रायल के तौर पर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में मास्क न पहनने के 3.82 लाख लोगों के चालान काटे गए हैं। राज्य में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन लोग अब भी मास्क नहीं पहन रहे। कैप्टन अपने फेसबुक लाइव प्रोग्राम में लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

[Live] For the 14th edition of #AskCaptain with all Punjabis. In this edition, I will be sharing details of my visit to Tarn Taran, the current status of #Covid19, and address your questions & queries. https://t.co/GCj1rYZGas" rel="nofollow

— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) August 7, 2020

इस माह के अंत तक पीक में होंगे केस

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पंजाब में अगस्त माह के अंत या सितंबर की शुरुआत में तक कोरोना के पीक आने की संभावना है। कैप्टन ने कहा कि बठिंडा, बरनाला और फिरोजपुर में मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि के चलते फिलहाल इस मामले पर आराम से नहीं बैठा जा सकता।

जहरीली शराब मामले के लिए स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर नियुक्त

कैप्टन ने तरनतारन में जहरीली शराब से मरने वाले मामलों की ट्रायल के लिए स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर नियुक्त किए जाने की जानकारी भी लोगों को दी। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे काम करने वालों को कड़ी सजा दिलाने के लिए एक्साइज एक्ट में संशोधन की भी बात कही है।

chat bot
आपका साथी