रामलीला में राजा दशरथ के किरदार में छाए एएसआइ अश्वनी शर्मा

25 वर्षो से मेघनाद का किरदार 10 वर्षो से रावण का किरदार निभाने वाले यूटी पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अश्वनी शर्मा इस बार मर्यादा पुरुषोत्तम राम के पिता राजा दशरथ की भूमिका में उतरे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 06:00 PM (IST)
रामलीला में राजा दशरथ के किरदार में छाए एएसआइ अश्वनी शर्मा
रामलीला में राजा दशरथ के किरदार में छाए एएसआइ अश्वनी शर्मा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : 25 वर्षो से मेघनाद का किरदार, 10 वर्षो से रावण का किरदार निभाने वाले यूटी पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अश्वनी शर्मा इस बार मर्यादा पुरुषोत्तम राम के पिता राजा दशरथ की भूमिका में उतरे हैं। रामलीला देखने वाले लोग भी उनके इस किरदार को खूब पसंद कर रहे हैं।

सेक्टर-7 नवयुग रामलीला एंड दशहरा कमेटी की तरफ से दशरथ के किरदार को अश्वनी शर्मा ने जीवंत कर दिया। वर्षो से रामलीला मंचन से जनता को अच्छा संदेश देने वाले अश्वनी बॉलीवुड में साई महिमा फिल्म में भी अभिनय कर चुके हैं। वह पुलिस विभाग के कार्यक्रमों में भी सहभागिता निभाते रहे हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने विभाग के डीजीपी प्रवीर रंजन सहित सीनियर अफसरों और रामलीला के डायरेक्टर को देते हैं।

वहीं, कमेटी के डायरेक्टर प्रदीप कुमार का कहना है कि अश्वनी शर्मा किरदार निभाने के साथ रामलीला के माध्यम से पुलिस-पब्लिक की बीच तालमेल भी बनाकर रखते हैं।

अश्वनी शर्मा ने बताया कि वह 30 वर्षो से रामलीला से जुड़े हुए हैं। इस दौरान उन्होंने राम, दशरथ, परशुराम और मेघनाद जैसे कई अहम रोल निभाए हैं। उनका कहना है कि पुलिस की नौकरी करना मेरा फर्ज है, वहीं लोगों को अपनी संस्कृति के बारे में जागरूक करवाने के लिए रामलीला में अभिनय करता हूं। उन्होंने बताया कि यह उनके बचपन का शौक है, जो कि उनको अभिनय के लिए यह मंच प्रदान करवाता है। 17 साल की उम्र से वह रामलीला में बतौर अदाकार काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि वह आगे भी रामलीला में मंचन करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी