चंडीगढ़ में थर्ड कौशल्या देवी मेमोरियल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट 29 जून से, दस टीमों के बीच होगा महामुकाबला

चंडीगढ़ में 29 जून से थर्ड कौशल्या देवी मेमोरियल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट के संयोजक अमर कुमार ने बताया कि इस टूर्नामेंट को आयोजित करवाने के पीछे उनका मकसद यही है कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल निखारने का मौका देना है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:23 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:23 PM (IST)
चंडीगढ़ में थर्ड कौशल्या देवी मेमोरियल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट 29 जून से, दस टीमों के बीच होगा महामुकाबला
चंडीगढ़ में कौशल्या देवी मेमोरियल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट 29 जून से होगा।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में पीर मुच्छला के क्रिकेट ग्राउंड में 29 जून से थर्ड कौशल्या देवी मेमोरियल अंडर -17 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। लीग नॉकआउट आधार पर आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में लीग मैच 30 ओवर के होंगे, जबकि प्रतियोगिता के सेमीफाइनल व फाइनल मैच 45 ओवर का होगा। टूर्नामेंट के संयोजक अमर कुमार ने बताया कि इस टूर्नामेंट को आयोजित करवाने के पीछे उनका मकसद यही है कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल निखारने का मौका देना है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले अपना आधार कार्ड की कॉपी जमा करवानी होगी।

बेहतरीन खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

इस प्रतियोगिता के सभी मैच आइवीसीए क्रिकेट मैदान में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में कुल दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग मुकाबले में हर टीम चार मैच खेलेगी और ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली दो टीमें फाइनल मैच खेलेंगी। प्रतियोगिता के हर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच दिया जाएगा, जबकि प्रतियोगिता के समापन समारोह में बेहरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर और बेस्ट ऑलराउंडर का खिताब दिया जाएगा।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सेलेक्टर्स की रहेगी नजर

अमर कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट्स के दौरान हमारे सेलेक्टर्स भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, जो खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें चयनित कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। हम इन खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने का मौका देंगे, ताकि यह खिलाड़ी क्रिकेट में अपना करियर बना सकें।

chat bot
आपका साथी