फैशन की दुनिया में Menswear का बहुत स्कोप, प्रतिभा दिखाने के लिए Social Media सबसे अच्छा माध्यम : सुशांत अबरोल

फैशन की दुनिया में Menswear का बहुत स्कोप, प्रतिभा दिखाने के लिए Social Media सबसे अच्छा माध्यम : सुशांत अबरोल

अबरोल ने अपना खुद का ब्रांड कंट्रीमेड 2019 में शुरू किया था। वेबिनार में उन्होंने स्टूडेंट्स से अपनी सफलता को भी साझा किया।

Publish Date:Sat, 08 Aug 2020 01:52 PM (IST) Author: Pankaj Dwivedi

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब यूनिवर्सिटी के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंड वोकेशनल डेवलपमेंट (यूआइएफटी एंड वीडी) में वेबिनार का आयोजन हुआ। वेबिनार में स्टूडेंट्स को फैशन से जुड़ी जानकारी के साथ-साथ उसमें जॉब के स्कोप पर भी चर्चा की गई। वेबिनार में कंट्रीमेड के फाउंडर और क्रिएटिव हेड सुशांत अबरोल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले स्टूडेंट्स को अपने चुने फील्ड में लक्ष्य का पता होना चाहिए। ज्यादातर स्टूडेंट्स इसलिए सफल नहीं हो पाते है, क्योंकि वे स्टडी के समय अपना लक्ष्य निर्धारित नहीं करते कि उन्हें करना क्या है। एक सफलता भरा जीवन हासिल करने के लिए पहले ही सोच लें कि उन्हें करना क्या है। वेबिनार में 60 से अधिक संकाय सदस्यों, अनुसंधान विद्वानों और फैशन के छात्रों ने हिस्सा लिया।

फैशन डिजाइन में स्नातक और आइआइएफटी से पोस्ट ग्रेजुएट अबरोल ने अपना खुद का ब्रांड कंट्रीमेड 2019 में शुरू किया था। वेबिनार में उन्होंने स्टूडेंट्स से अपनी सफलता को भी साझा किया। मेन्सवियर फैशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि दूसरे देशों के मुकाबले भारत में मेन्सवियर का बाजार और फैशन बहुत छोटा है। उसके बावजूद देश में एक लक्जरी सेगमेंट हैं, जिसे एक बड़ा फैशन मार्केट बनाने के लिए प्रयोग के साथ लक्षित किया जा सकता है।

डीजाइनर के कार्यों को सार्टोरियल से अधिक आध्यात्मिक होने की आवश्यकता है। मेन्सवियर डिज़ाइन में प्रयोगात्मक के साथ-साथ कुछ अलग सेंग्मेंट भी शामिल होना चाहिए। उन्होंने स्टूडेंट्स को कहा कि अाज के समय में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए आपको बेशक कोई मंच न मिले, लेकिन एक मंच आपके लिए हमेशा तैयार रहता है और वो है सोशल मीडिया। उन्हाेंने कहा कि आने वाला समय पूरी तरह से डिजिटल का होगा। इसलिए उन्होंने युवाओं को डिजिटल के माध्यम से अपनी कला को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.