चंडीगढ़ में दो शिक्षकों के घर चोरों का धावा, सरकारी मकान के ताले तोड़ घुसे चोर, टीचर गए हुए थे गांव

चंडीगढ़ में सरकारी स्कूल शिक्षकों के घर पर चोरों ने दावा बोल दिया। बदमाशों ने चोरी की घटना को उस समय अंजाम दिया जब घर पर कोई मौजूद नहीं था। आरोपितों ने दो शिक्षकों के घर को निशाना बनाया और नकदी चोरी कर फरार हो गए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:41 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:41 PM (IST)
चंडीगढ़ में दो शिक्षकों के घर चोरों का धावा, सरकारी मकान के ताले तोड़ घुसे चोर, टीचर गए हुए थे गांव
पड़ोसियों ने ही घर में चोरी होने की शिकायत पुलिस को दी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में सरकारी स्कूल शिक्षकों के घर पर चोरों ने दावा बोल दिया। बदमाशों ने चोरी की घटना को उस समय अंजाम दिया जब घर पर कोई मौजूद नहीं था। आरोपितों ने दो शिक्षकों के घर को निशाना बनाया और नकदी चोरी कर फरार हो गए। आरोपितों ने बंद घरों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात की है।

गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल सेक्टर-45 में कार्यरत किरण दत्ता और गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल मलोया में कार्यरत टीचर प्रदीप कुमार के सेक्टर-43 में स्थित सरकारी मकानों में चोरी हुई है। दोनों ही अध्यापक दशहरा सहित महानवमी की छुट्टी होने पर परिवार के साथ अपने मूल गांव गए हुए थे। शिक्षक प्रदीप कुमार हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना और महिला शिक्षिका किरण दत्ता पंजाब के जीरकपुर परिवार के साथ गई हुई थी। दोनों शिक्षकों के सरकारी मकान आमने सामने हैं। ऐसे में चोर घरों में किसी के न होने का फायदा उठाकर ताला तोड़कर अंदर घुस आए और चोरी कर फरार हो गए। इसके बाद दोनों शिक्षकों को उनके घर पर चोरी की घटना की जानकारी पड़ोसियों ने दी और पुलिस को भी सूचित किया। अध्यापक प्रदीप कुमार ने बताया घर के अंदर रखा सामान बिखरा हुआ था।

खेलने के लिए आई बच्ची तो पता चला चोरी का

प्रदीप कुमार ने बताया कि बच्चों के साथ खेलने के लिए दूसरे घर की बच्ची हमारे घर पहुंची तो उसकी नजर टूटे ताले पर पड़ी। ताले टूटे देखकर पड़ोसियों को बताया और चोरी होने का पता चला। इसके बाद पड़ोसियों ने ही उन्हें घटना की जानकारी दी और घर के अंदर पुलिस की मौजूदगी में बिखरे पड़े सामान की फोटो भी भेजी।

मंदिर में रखे पैसे हुए चोरी

चोरी के बारे में प्रदीप ने बताया कि घर में उन्होंने किसी भी तरह की ज्वेलरी नहीं रखी थी और न ही कोई कैश रखा था। पूरा परिवार गांव गया हुआ था ऐसे में वह ज्वेलरी और कैश साथ लेकर गए हुए थे। ऐसे में चोरों को दोनों घरों में कुछ हाथ नहीं लगा तो उन्होंने घर के अंदर मंदिर की गुल्लक में रखे हुए करीब दाे से पांच हजार रुपये चोरी कर लिए। इसके अलावा घर में कोई कीमती सामना चोरी नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी