सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना दिवंगतों को दें श्रद्धांजलि

धार्मिक संस्थाओं से लेकर सामाजिक संगठन रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व्यापारी उद्योगपति डाक्टर पैरामेडिकल स्टाफ वकील प्रशासनिक अधिकारी शिक्षाविद और स्टूडेंट्स सोमवार सुबह 11 बजे अपने-अपने स्थान पर दैनिक जागरण की मुहिम सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शामिल होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:50 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:50 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना दिवंगतों को दें श्रद्धांजलि
सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना दिवंगतों को दें श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ : धार्मिक संस्थाओं से लेकर सामाजिक संगठन, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, व्यापारी, उद्योगपति, डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, वकील, प्रशासनिक अधिकारी शिक्षाविद और स्टूडेंट्स सोमवार सुबह 11 बजे अपने-अपने स्थान पर दैनिक जागरण की मुहिम सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। शहर के हजारों लोग दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि देंगे और संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना करेंगे। धार्मिक सौहार्द का परिचय देते हुए मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों और चर्च में सर्व धर्म प्रार्थना सभा होगी।

शहर के सभी राजनीतिक दल भी प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे। सेक्टर-17 में रक्तदान शिविर में भी सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन होगा। चंडीगढ़ भाजपा और कांग्रेस कार्यालय में प्रार्थना होगी। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर पंजाब राजभवन में अफसरों के साथ दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि देंगे और पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना करेंगे। शहर में जो व्यक्ति जहां होगा वहां सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखकर कर्तव्य निभाएंगे।

कोरोना से जिन्होंने अपनों को खोया है। उस दर्द को कम नहीं किया जा सकता लेकिन दैनिक जागरण की प्रार्थना सभा का प्रयास बेहतरीन है। मैं इसमें अनिवार्य रूप से शामिल रहूंगा और सभी से अपील करता हूं कि वह भी इसका हिस्सा बने और प्रार्थना करें कि सब पहले जैसा हो जाए।

डा. जगत राम, डायरेक्टर पीजीआइ कोरोना ने हर किसी को दर्द दिया था, जिन्होंने अपनों को खोया है हम उनके लिए प्रार्थना कर सकते है, ताकि जाने वाले की आत्मा को शांति मिले और जो अभी कोरोना से पीड़ित है वह जल्द स्वस्थ होकर रूटीन लाइफ शुरू कर सके ।

डा. जसबिदर कौर, प्रिसिपल डायरेक्टर जीएमसीएच-32

प्रार्थना में बड़ी ताकत होती है। जो चले गए उनकी आत्मिक शांति के साथ जो कोरोना से पीड़ित है उनके स्वास्थ्य की कामना के लिए सर्व धर्म प्रार्थना में जरूर शामिल हों।

वीरेंद्र नागपाल, स्वास्थ्य अधीक्षक, डिप्टी डायरेक्टर स्वास्थ्य विभाग चंडीगढ़

सर्व धर्म प्रार्थना सभी को एक मंच पर लाने में कारगर है। इसलिए इसमें सभी भाग लें और जो हमें छोड़कर चले गए उनकी आत्मिक शांति और जो कोरोना की जंग लड़ रहे है उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना जरूर करें।

डबकेश कुमार, नर्सिंग वेलफेयर एसोसिएशन जीएमसीएच-32 11 बजे दो मिनट की प्रार्थना सभा मृतकों की आत्मिक शांति और कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य के लिए बेहतर साबित हो सकती है। इसलिए दो मिनट की प्रार्थना सभा में अवश्य भागीदार बनें।

देबेंद्र दलाई, चीफ कंजर्वेटर आफ फारेस्ट।

महामारी में हमें छोड़कर चले गए उन्हें हम वापस नहीं ला सकते लेकिन उनके लिए प्रार्थना जरूर कर सकते है। प्रार्थना सभा बेहतर मंच है जहां पर हम एक साथ प्रार्थना कर सकते है।

डा. अब्दुल कयूम डिप्टी कंजर्वेटर आफ फारेस्ट। मैं खुद सर्व धर्म प्रार्थना में भागीदार बनने के साथ दूसरों से भी अपील करता हूं कि इसमें भाग लें और जो चले गए है उनकी आत्मिक शांति और जो अभी पीड़ित है उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें।

नवीन मंगलानी,प्रेसिडेंट चैंबर आफ चंडीगढ़ इंडस्ट्रीस्टज

जो चले गए उनकी आत्मिक शांति और जो अभी पीड़ित है उनके स्वास्थ्य के लिए दैनिक जागरण के प्रयास में भागीदार बने और अपनों के लिए दो मिनट की प्रार्थना जरूर करें।

अवि भसीन, उघोगपति।

दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है। इसमें सभी को भाग लेते हुए दो मिनट की प्रार्थना अनिवार्य रूप से करनी चाहिए ताकि सब कुछ पहले जैसा हो सके।

सुमित कौर, पूर्व चीफ आर्टिकट। प्रार्थना सभा में मैं खुद शामिल होने के साथ स्टूडेंट्स और डीएवी मैनेजमेंट कमेटी को इसमें भागीदार बनने की अपील करूंगा और दो मिनट की प्रार्थना सभा का हिस्सा बनेंगे।

डा. पवन शर्मा, प्रिसिपल डीएवी कालेज सेक्टर-10।

chat bot
आपका साथी