बारिश में डाल रहे थे प्रीमिक्स, सर्विस लेन बंद होने से लगा जाम

नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) का फोरलेन एलिवेटेड प्रोजेक्ट पहले ही निर्धारित समय से करीब पौने दो साल लेट चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 09:29 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 09:29 PM (IST)
बारिश में डाल रहे थे प्रीमिक्स, सर्विस लेन बंद होने से लगा जाम
बारिश में डाल रहे थे प्रीमिक्स, सर्विस लेन बंद होने से लगा जाम

जागरण संवाददाता, मोहाली : नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) का फोरलेन एलिवेटेड प्रोजेक्ट पहले ही निर्धारित समय से करीब पौने दो साल लेट चल रहा है। इसको लेकर निर्माण कंपनी एलएडंटी ने प्रशासनिक अधिकारियों को दावा किया था कि 98 फीसद काम पूरा हो चुका है। मात्र दो फीसद काम शेष है, जोकि 15 जनवरी तक पूरा कर प्रोजेक्ट लोगों को समर्पित करना था, लेकिन अब निर्धारित समय से भी 9 दिन ऊपर हो चुके हैं और पुल का दो फीसद काम पूरा नहीं हुआ है। इसका खामियाजा हजारों वाहन चालक जो इस सड़क से गुजरते हैं उनको भुगतना पड़ रहा है। पहले ही सर्दी का मौसम चल रहा है और धुंध छाई रहती है। ऐसे में रविवार को हल्की बूंदाबांदी भी हुई। लेकिन इस सब में एनएडंटी कंपनी ने निज्जर चौक से दसूमाजरा तक जाने वाले करीब 200 मीटर के स्ट्रैच में प्रीमिक्स डालना शुरू किया। बारिश के बीच ही निज्जर चौक सन्नी एंक्लेव के चौराहे से रोड को डायवर्ट कर वाहन चालकों को उल्टी साइड भेजा जा रहा था। जिस कारण यहां पर पूरा दिन जाम की समस्या रही। बकायदा ट्रैफिक के पांच मुलाजिम इस प्वाइंट पर प्रीमिक्स डाले जाने के कारण जाम में फंसी गाडि़यों को निकालने में लगे हुए थे।

वहीं, निज्जर चौक-सन्नी एंक्लेव चौराहे पर पांच ट्रैफिक के मुलाजिम गाड़ियों को निकालने के लिए खड़े हुए थे। दो मुलाजिम चंडीगढ़ से खरड़ की ओर जाने वाले स्लिप रोड पर, एक गांव छज्जूमाजरा मार्ग और दो खरड़ से चंडीगढ़ आने वाले मार्ग पर मौजूद थे। मुलाजिम बोले पिछले कई महीनों से वह भी कंपनी के रवैये से तंग हैं। अपनी मर्जी से ही कहीं पर भी सड़क के बीच गाडि़यां व ट्रैक्टर या जेसीबी मशीन लगाकर रास्ता बंद कर देते हैं। जिससे चारों तरफ के मार्ग पर लंबा जाम लग जाता है और फिर उनको कई घंटे लगते हैं।

रोड बंद करने से पहले जानकारी देने की कही थी बात : एसपी ट्रैफिक

एलएडंटी कंपनी ने 15 जनवरी तक ब्रिज पूरा करने के लिए प्रशासन ने कहा था। इससे पहले भी अपनी मर्जी से रोड बंद कर ट्रैफिक डायवर्ट कर देते थे। जिससे जाम लगाता था। अधिकारियों को ट्रैफिक पुलिस ने कहा था कि ऐसा काम करना हो तो वह ट्रैफिक डायवर्ट करें या ट्रैफिक पुलिस को सूचित करें। यदि फिर भी कंपनी ऐसा नहीं कर रही तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रविवार को ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए परमिशन ली थी या नहीं इसके बारे जानकारी नहीं है। पता लगाया जाएगा।

गुरजोत सिंह कलेर, एसपी ट्रैफिक मोहाली जिला

chat bot
आपका साथी