उधार के 3000 नहीें दे सका तो तीन घंटे तक पीटा, किया सामूहिक कुकर्म, फिर किया यह हाल

चंडीगढ़ मेें कुछ लोगों ने 3000 रुपये का उधार न चुकाने पर एक युवक की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी। इन लोगों ने उसके साथ सामूहिक कुकर्म किया और उसके गुप्‍तांग में डंडा डाल दिया।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 01:06 PM (IST)
उधार के 3000 नहीें दे सका तो तीन घंटे तक पीटा, किया सामूहिक कुकर्म, फिर किया यह हाल
उधार के 3000 नहीें दे सका तो तीन घंटे तक पीटा, किया सामूहिक कुकर्म, फिर किया यह हाल

चंडीगढ़, जेएनएन। कानून-व्‍यवस्‍था में खुद को अव्‍वल बताने वाली चंडीगढ़ पुलिस की नाक तले हुई शर्मनाक घटना ने पोल खोल दी। शहर में महज तीन हजार रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने 26 साल के एक युवक की बुरी तरह पिटाई और उसे तीन घंटे से अधिक समय तक टार्चर करते रहे। इस दौरान इन लोगों ने उसके साथ कुकर्म भी किया। इससे उसकी मौत हो गई तो उन्‍होंने शव को एक टॉयलेट में डाल दिया। पुलिस ने इस संबंध में 11 लोगों को हिरासत में लिया है।

घटना शहर के मुख्‍य इलाके सेक्‍टर 38 में बताई जाती है। जानकारी के अनुसार, सेक्टर25 निवासी व्यक्ति की हाथ पैर बांधकर सोमवार देर रात पीट-पीटकर आरोपितों ने हत्या कर दी। सुबह वारदात की जानकारी होने के बाद मंगलवार देर रात तक सेक्टर-11 थाना पुलिस ने 11 संदिग्धों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया। संबंधित थाना पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि बॉडी पर चोट के ज्यादा निशान हैं, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद हत्या कैसे हुई पता चलेगा। मारे गए व्‍यक्ति की पहचान सेक्टर-25 स्थित झुग्गी निवासी 26 वर्षीय संजीव के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब सात बजे कॉलोनी निवासी किसी राहगीर ने झुग्गी के पास बने बाथरूम के पास संदिग्ध हालत में व्यक्ति को पड़ा देख पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तुरंत व्यक्ति को जीएमएसएच-16 में भर्ती करवाया। वहां ड्यूटी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार व्यक्ति के हाथ-पैर मौके पर रस्सी से बंधे हुए थे और उसके शरीर पर बेसबॉल, रॉड और डंडे से मारे जाने का गहरे निशान मिले हैं। संजीव के परिजनों ने बताया कि वह सोमवार रात करीब नौ बजे खाना खाकर कहीं घर से बाहर चला गया था। देर रात घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की।

परिजनों ने बताया कि संजीव शादीशुदा था और उसका पांच साल का एक बेटा भी है। वह घरों में कूड़ा उठाने का काम करता था। उसके घर में माता-पिता, पत्नी के अलावा उसका एक भाई व एक बहन भी है। संजीव का भाई नगर निगम में बतौर सफाई कर्मचारी है। हत्या के बाद झुग्गी में रहने वाले सभी लोग इकट्ठे हो गए और सभी सहमे हुए हैं। लोगों ने बातचीत के दौरान बताया कि संदीप ने कभी किसी से लड़ाई-झगड़ा नहीं किया था।

जानकारी के मुताबिक, घटनाक्रम सेक्टर-38 में चल रहे एक अवैध शराब अड्डे का है। यहां तीन युवकों ने संदीप को इसलिए बंधक बना लिया, क्योंकि वह उधारी के 3000 रुपये नहीं लौटा पा रहा था। आरोप है कि तीनों ने कुछ लोगों के साथ मिलकर उसकी पिटाई की और फिर सबने उसके कुकर्म भी किया। उनाक इतने से मन नहीं भरा तो उन्‍होंने उसके गुप्तांग में डंडा डाल दिया। बताया जाता है कि उन्‍होंने अपनी इस घिनौनी हरकत का वीडियो भी बनाया। आखिरकार युवक की मौत हो गई। इससे घबराए अपराधियों ने शव को एक सार्वजनिक टॉयलेट में फेंक दिया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संदीप के साथ हुआ हैवानियत का पता चलेगा । उसके सिर पर गंभीर चोटें थीं। पूरे शरीर पर डंडों के निशान थे। दोनों पैर रस्सी से बंधे थे। शव पूरी रात ठंड में पड़ा रहा। इससे शरीर भी अकड़ गया था।

chat bot
आपका साथी