चंडीगढ़ एसएसपी के आदेश का असर, पुलिस लाइन अस्पताल में कोरोना टीका लगवाने पहुंचे मुलाजिम

चंडीगढ़ पुलिस जवानों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने सख्त आदेश जारी किए थे। उन्होंने कहा था कि कोरोना टीका न लगवाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। अब इस आदेश के बाद वीरवार को टीका लगवाने वाले पुलिस जवानों की लाइन लग गई है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:13 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:13 PM (IST)
चंडीगढ़ एसएसपी के आदेश का असर, पुलिस लाइन अस्पताल में कोरोना टीका लगवाने पहुंचे मुलाजिम
चंडीगढ़ एसएसपी के आदेश का असर, पुलिस लाइन अस्पताल में कोरोना टीका लगवाने पहुंचे मुलाजिम।

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। शहर में फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है। कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। वहीं, यूटी पुलिस के कर्मचारी कोरोना वैक्सीन लगवाने में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। इसे संज्ञान में लेकर एसएसपी कुलदीप चहल ने लिखित तौर पर सख्त आदेश जारी किया कि टीकाकरण नहीं करवाने वाले मुलाजिमों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इस आदेश का असर दूसरे दिन वीरवार सुबह ही दिखाई दिया। सेक्टर-26 पुलिस लाइन में स्थित अस्पातल के बाहर मुलाजिमों की लाइन लगना शुरू हो गई। टीकाकरण करवाने की तारीख 23 से 26 फरवरी तक तय की गई है।

एसएसपी के आदेशानुसार सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, विंग अफसर सहित जोनल अधिकारियों की ड्यूटी सुनिश्चित की गई है। इनकी अपने विंग के सभी मुलाजिमों का टीकाकरण करवाने, उनके हस्ताक्षर, उनका नाम लिस्ट में शामिल कर आला अधिकारियों तक भेजने की जिम्मेदारी होगी। इस दौरान किसी भी मुलाजिम की छुट्टी या कोई दूसरा अप्लीकेशन मंजूर नहीं किया जाएगा। इसके बावजूद अपने तय तारीख पर मुलाजिम टीकाकरण करवाने नहीं पहुंचता तो उसके खिलाफ कार्रवाई के आदेश हैं।

जागरूक करने के बावजूद पुलिसकर्मी नहीं दिखा रहे दिलचस्पी

19 व 20 फरवरी को सेक्टर-26 स्थित पुलिस लाइन मल्टीपर्पज हॉल में कोविड-19 टीकाकरण के फायदे और अफवाहों से बचने के लिए दो दिवसीय जागरूकता अभियान चलाया गया था। मकसद था कि ज्यादा से पुलिसकर्मियों का टीकाकरण हो, ताकि उनकी सेहत बेहतर रह सके। इस अभियान में दो दिनों में करीब 320 पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें टीकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में बताया गया था। बावजूद इसके पुलिसकर्मी टीकाकरण में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे।

एसपी समेत 208 पुलिसकर्मी हुए थे कोरोना संक्रमित

मार्च 2020 के बाद से कोरोना के प्रकोप से मलोया थाना, सेक्टर-61 पुलिस चौकी, पंजाब विश्वविद्यालय पुलिस बीट बॉक्स व सेक्टर-26 पुलिस लाइन, सेक्टर-9 पुलिस मुख्यालय को सील तक कर दिया गया था, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके। एसपी सिटी विनीत कुमार, डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल, डीएसपी राजीव अंबस्ता, इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह समेत कुल 208 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए थे।

chat bot
आपका साथी