नौकरी से निकाले गए कर्मचारी पहुंचे विजिलेंस और एसएसपी ऑफिस, बोले- कांट्रेक्टर मांग रहा पैसे

शहर के विभिन्न स्कूलों से नौकरी से निकाले गए 16 थर्ड और फोर्थ क्लास कर्मचारियों ने कांट्रेक्टर के खिलाफ विजिलेंस और एसएसपी विंडो पर शिकायत दी है। कर्मचारियों का आरोप है कि कांट्रेक्टर ने उनसे नौकरी पर बने रहने के लिए पैसे की मांग की है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 01:36 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 01:36 PM (IST)
नौकरी से निकाले गए कर्मचारी पहुंचे विजिलेंस और एसएसपी ऑफिस, बोले- कांट्रेक्टर मांग रहा पैसे
कर्मचारियों ने कांट्रेक्टर के खिलाफ विजिलेंस और एसएसपी विंडो पर शिकायत दी।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर] । शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की शिकायत पर जब शिक्षा विभाग कार्रवाई करने में नाकाम रहा तो मामला विजिलेंस और एसएसपी ऑफिस तक पहुंच गया। 26 नवंबर को शहर के विभिन्न स्कूलों से निकाले गए 16 थर्ड और फोर्थ क्लास कर्मचारियों ने विजिलेंस और एसएसपी विंडो पर शिकायत दी है।

कर्मचारियों ने अपनी शिकायत में बताया है कि अमन सिक्योरिटी कंपनी के मालिक अमन कांट्रेक्टर कर्मचारियों से काम पर बने रहने के लिए 12 से 16 हजार रुपये की डिमांड कर रहा था। जब कर्मचारियों ने पैसे नहीं दिए और उनके स्थान पर दूसरे लाेगों की नियुक्ति कर दी गई और उनका वेतन रोकते हुए काम से निकाल दिया गया।

19 नवंबर को डीएसई ने दिया आश्वासन फिर भी निकाले कर्मचारी

अमन सिक्योरिटी कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को पैसे नहीं देने के कारण काम से निकाले जाने की शिकायत कर्मचारियों ने शिक्षा विभाग के डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन रूबिंदरजीत सिंह बराड़ को दी। इसके बाद इस मामले को लेकर 19 नवंबर को बैठक भी हुई और डायरेक्टर की तरफ से कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि उन्हें काम से नहीं निकाला जाएगा। डायरेक्टर के आश्वासन के बावजूद भी तीन कर्मचारियों काे हटाकर उनकी जगह दूसरे कर्मचारियों को नियुक्त कर दिया गया इसके बाद कर्मचारियों ने विजिलेंस और एसएसपी को शिकायत देकर इंसाफ की मांग की है।

भ्रष्टाचार को मिल रहा बढ़ावाः रंजीत मिश्रा

फोर्थ क्लास यूनियन के प्रेसिडेंट रंजीत मिश्रा ने कहा कि कांट्रेक्टर लगातार पैसों के लिए परेशान कर रहा है और पैसे नहीं मिलने पर कर्मचारियों को बेरोजगार भी कर रहा है, लेकिन शिक्षा विभाग कोई भी कार्रवाई करने में असमर्थ है। इससे पहले कंप्यूटर टीचर्स भी नौकरी खो चुके हैं और कोर्ट की शरण में है। वहीं दूसरी तरफ फोर्थ क्लास कर्मचारियों के साथ भी गलत हो रहा है, लेकिन कोई कुछ नहीं कर रहा है।

chat bot
आपका साथी