कंपनी को खराब सीसीटीवी लगाने पड़े महंगे, भरने होंगे 35 हजार रुपये

सेक्टर-17 स्थित राम एंटरप्राइजिज को उपभोक्ता को खराब सीसीटीवी कैमरे देने महंगे पड़ गए। सेक्टर-10 स्थित सुकांत गुप्ता ने राम एंटरप्राइजिज से 15 दिसंबर 2019 को अपने घर पर सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल करवाए थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:34 PM (IST)
कंपनी को खराब सीसीटीवी लगाने पड़े महंगे, भरने होंगे 35 हजार रुपये
कंपनी को खराब सीसीटीवी लगाने पड़े महंगे, भरने होंगे 35 हजार रुपये

जासं, चंडीगढ़ : सेक्टर-17 स्थित राम एंटरप्राइजिज को उपभोक्ता को खराब सीसीटीवी कैमरे देने महंगे पड़ गए। सेक्टर-10 स्थित सुकांत गुप्ता ने राम एंटरप्राइजिज से 15 दिसंबर 2019 को अपने घर पर सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल करवाए थे। इसमें दो डोम कैमरा सहित छह कैमरे, चार बुलेट कैमरा और एक टेरा-बाइटा शामिल थे। इसके लिए उन्होंने राम एंटरप्राइजिज के मालिक हर्ष पूरी को 16 दिसंबर 2019 को 35 हजार रुपये नकद दिए थे। पहले दिन से ही एक भी सीसीटीवी कैमरे सही ढंग से काम नहीं कर रहे थे। इस बात को लेकर सुकांत ने चंडीगढ़ जिला उपभोक्ता आयोग में शिकायत दी। शिकायत की सुनवाई करते हुए आयोग ने राम एंटरप्राइजिज पर 15 हजार रुपये हर्जाना लगाया। इसके साथ ही आयोग ने राम एंटरप्राइजिज को सीसीटीवी कैमरे की पूरी कीमत 35 हजार रुपये वापस करने के साथ खराब सीसीटीवी कैमरों को हटाने का आदेश भी दिया। अपनी शिकायत में सुकांत ने आयोग में कहा कि कैमरे खरीदते समय मालिक पूरी ने कहा कि यह कैमरे रात के समय में भी लगभग 100 मीटर की दूरी की रिकार्डिंग कर सकते है लेकिन रिकार्डिग साफ नहीं थी।

घटिया सीसीटीवी कैमरे लगाने से एलइडी भी हुई दो बार खराब

सुकांत ने शिकायत में बताया कि सीसीटीवी सिस्टम घटिया होने के कारण घर में लगी एलईडी दो बार खराब हुई। कंपनी की सलाह पर उन्होंने सीसीटीवी सिस्टम से एलइडी टीवी को डिस्कनेक्ट कर दिया और उसके बाद एलईडी ने ठीक से काम करना शुरू किया। शिकायत के बाद भी उक्त कंपनी ने एक बार भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। आयोग ने कंपनी को आदेश दिया कि शिकायतकर्ता के घर पर लगे सभी खराब सीसीटीवी कैमरे उतारे जाएं और उन्हें सीसीटीवी की पूरी राशि वापस करें।

chat bot
आपका साथी