The Burning Car: चलती गाड़ी में लगी आग, पति-पत्नी और तीन साल के बच्चे की बाल-बाल बची जान, चंद मिनटों में जल गई कार

The Burning Car जिस समय कार में आग लगी उस समय गाड़ी में परिवार के तीन लोग सवार थे। गाड़ी में पति पत्नी और उनका तीन साल का बच्चा भी सवार था। गनीमत रही कि परिवार के सभी लोग सही सलामत बाल-बाल बच गए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:33 PM (IST)
The Burning Car: चलती गाड़ी में लगी आग, पति-पत्नी और तीन साल के बच्चे की बाल-बाल बची जान, चंद मिनटों में जल गई कार
चंद मिनटों में ही देखते ही देखते पूरी कार आग में तबदील हो गई।

संवाद सहयोगी, डेराबस्सी। जाके राखे साइयां मार सके न कोय... यह कहावत एक परिवार पर पूरी तरह फिट बैठती है। क्योंकि यर परिवार मौत के मुंह से बाहर निकल आया। मोहाली के डेराबस्सी गुलाबगढ़ रोड पर अचानक एक चलती कार में आग लग गई। आग लगने के चंद मिनटों में ही देखते ही देखते पूरी कार आग के गोले में तबदील हो गई। जिस समय कार में आग लगी उस समय गाड़ी में परिवार के तीन लोग सवार थे। गाड़ी में पति पत्नी और उनका तीन साल का बच्चा भी सवार था। गनीमत रही कि परिवार के सभी लोग सही सलामत बाल-बाल बच गए। 

घटना वीरवार दोपहर बाद की बताई जा रही है। डेराबस्सी गुलाबगढ़ रोड पर गली नंबर11 निवासी अजय कुमार अपनी पत्नी व बच्चे के साथ डेराबस्सी सिविल अस्पताल में दवाई लेने आए हुए थे। अजय परिवार के साथ अस्पताल से दवाई लेकर घर की तरफ गाड़ी से लौट रहा था। जब उनकी गाड़ी गुलाबगढ़ रोड पर ग्रीन स्वीट शाप के पास पहुंची तभी कार के बोनट से धुआं निकलने लगा। जब तक वह कुछ समझ पाते कि इससे पहले ही गाड़ी से आग की लपटें निकलने लगीं। अजय ने सूझबूझ दिखाते हुए तेजी से बाहर निकल गया। वहीं, साथ वाली सीट पर बैठी उनकी पत्नी और गोद में पकड़ा तीन साल का बच्चे को भी उन्होंने गाड़ी से बाहर निकाला।

अयज ने बताया कि घटना के वक्त अगर कुछ सेकंड की देरी हो जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसलिए बिना देर किए कार से छलांग लगाकर अपनी और परिवार की जान बचाई। इसके बाद आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और कार धू- धू कर जल गई। हालांकि उन्होंने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग ज्यादा भड़क चुकी थी। इसके बाद उन्होंने दमकल विभाग को भी सूचित किया जिन्होंने आग पर काबू पाया।

पेशे से टैक्सी ड्राइवर अजय ने बताया कि यह हुंडई एक्सेंट कार 2018 मॉडल है, जिसमें कंपनी फिटिड सीएनजी किट लगी हुई थी और शायद किसी तार के शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। कार पूरी तरह जलकर राख हो गई।

chat bot
आपका साथी