क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में छह साल बाद फिर लौटेगा Test Cricket, श्रीलंका के साथ टेस्ट और T20 मैच खेलेगा भारत

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना 1993 को हुई थी। स्टेडियम में 26 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं। स्टेडियम में पहला वनडे मैच 22 नंवबर1993 को इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच में हुआ था।

Ankesh ThakurSun, 19 Sep 2021 09:48 AM (IST)
छह साल बाद मोहाली स्टेडियम भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। फाइल फोटो

विकास शर्मा, चंडीगढ़। ट्राईसिटी के क्रिकेट प्रेमियों को लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से शहर में इंटरनेशनल क्रिकेट की गूंज सुनाई देगी। यह गूंज आइएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली (PCA Stadium Mohali) से सुनाई देगी। लगभग छह साल बाद मोहाली स्टेडियम एक बार फिर टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। हालांकि शहर के क्रिकेट लवर्स को इस पल का बेसब्री से इंतजार था।

बता दें कि अगले साल इंडियन क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेलेगी। यह मैच 5 से 9 मार्च, 2022 को खेला जाएगा। बता दें इससे पहले स्टेडियम में अंतिम टेस्ट मैच 26-30 नंवबर, 2016 को इंडिया और इंग्लैंड के बीच में खेला गया था। श्रीलंका की टीम इसी दौरे के दौरान एक टी- 20 मैच भी आइएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में खेलेगी। यह मैच 13 मार्च, 2022 को आयोजित होगा।

साल 1993 में बना था आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आइएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना 1993 को हुई थी। स्टेडियम में 26 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं। स्टेडियम में पहला वनडे मैच 22 नंवबर,1993 को इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच में हुआ था। वहीं अंतिम वनडे मैच इसी साल 10 मार्च,2019 को इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच में खेला गया था। स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 10-14 दिंसबर,1994 को इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच में खेला गया था, वहीं अंतिम टेस्ट मैच 26-30 नंवबर, 2016 को इंडिया और इंग्लैंड के बीच में खेला गया। पीसीए मोहाली में पहला टी -20 मैच 12 दिंसबर,2009 को इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला गया था। वहीं अंतिम टी-20 मैच 18 सितंबर, 2019 को खेला गया था। आईएस बिंद्रा स्टेडियम की पिच हमेशा बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है।

मुल्लांपुर स्टेडियम का निर्माण कार्य भी अपने अंतिम दौर में

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन का मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में भी लगभग तैयार है, लेकिन अभी बीसीसीआइ रूल्स के मुताबिक उसमें इंटरनेशनल स्तर के टूर्नामेंट आयोजित नहीं करवा सकते हैं। इसलिए इन टूर्नामेंट की मेजबानी पीसीए का आइएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली ही करेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.